एसईसीएल कुसमुंडा व स्थानीय पुलिस की नाकामी, सड़को में भारी वाहनों का जाम : NN81

Notification

×

Iklan

एसईसीएल कुसमुंडा व स्थानीय पुलिस की नाकामी, सड़को में भारी वाहनों का जाम : NN81

28/11/2023 | November 28, 2023 Last Updated 2023-11-28T08:41:50Z
    Share on

 प्रवीण कुमार

कटघोरा, कोरबा/छत्तीसगढ़


एसईसीएल कुसमुंडा व स्थानीय पुलिस की नाकामी, सड़को में भारी वाहनों का जाम


कोरबा :- कुसमुंडा कोरबा मार्ग की स्थिति सुधरने का नाम नही ले रही है । हर रोज भारी वाहनों ने जाम की स्थिति को निर्मित कर रखा है । इस मामले में एसईसीएल व स्थानीय पुलिस के जवान और अधिकारी नाकाम नजर आ रहे है । स्कूली बच्चों की बसे भी जाम की जद में फस रही है । जिसपर संज्ञान लेने वाला कोई नही है ।


बता दे कि बीते कुछ महीनों से कुसमुंडा कोरबा मार्ग में जाम की स्थिति ने आम जनता को परेशान कर रखा है । भारी वाहनों के चालक अपने वाहनों को खदान में ले जाने के लिए सड़कों में बेतरतीब तरीके से पार्किंग कर रहे है । जिससे आम जनता को पैदल चलने में परेशानी हो रही है ।


इस मामले में एसईसीएल व स्थानीय पुलिस को अवगत कराते हुए निवेदन किया जा चुका है । पर अधिकारियों पर निवेदन का कोई असर होता नही दिख रहा है । आये दिन भारी वाहनों की टक्कर मोटर साईकिल व छोटी गाड़ियों से हो रही है । जिसकी शिकायत कुसमुंडा पुलिस तक जा भी रही है ।


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कुसमुंडा पुलिस के पास भारी वाहनों के मालिक महीने में मोती रकम का चढ़ावा देते आ रहे है । जिसके कारण पुलिस भारी वाहनों के चालको को अभयदान देते आ रहे है । शिकायत पर कार्यवाही की बजाए समझाइस देने का खेल चल रहा है । 


कार्यवाही नही होने के कारण भारी वाहनों के चालको का मनोबल इस कदर बढ़ गया है कि आम जनता की आवाज उन्हें सुनाई नही दे रही है । बल्कि भारी वाहनों के चालक आम जनता को ही गालिया देते और मारपीट करने पर उतारू हो जा रहे है । जो स्थानीय पुलिस की नाकामी को भलीभांति प्रस्तुत कर रहा है ।


भारी वाहनों की वजह से स्कूल की बसे भी जाम की जद में आ रही है और बच्चे स्कूल देरी से या फिर पैदल जाने को मजबूर हो रहे है । लेकिन स्थानीय जनप्रतिनिधियों को जनता और स्कूली बच्चों को हो रही परेशानी से कोई सरोकार नही है चुकी जनप्रतिनिधियों के भी भारी वाहन इस जाम का हिस्सा बने हुए है ।


अब ऐसे में जिला प्रशासन से पर ही आम जनता की नजर टकटकी लगाए देख रही है कि इस मामले में जो भी विभाग के अधिकरी जिम्मेदार है उनपर कार्यवाही करती है या आम जनता को इसी तरह से भारी वाहनों से हो रही जाम की स्थिति से दिन काटने होंगे ।