नवोदय विद्यालय में संपन्न हुआ पूर्व विद्यार्थी सम्मेलन : NN81

Notification

×

Iklan

नवोदय विद्यालय में संपन्न हुआ पूर्व विद्यार्थी सम्मेलन : NN81

19/12/2023 | December 19, 2023 Last Updated 2023-12-19T05:56:36Z
    Share on

 *शाजापुर जिले की काला पीपल तहसील से शिव प्रसाद अकेला की रिपोर्ट*




नवोदय विद्यालय में संपन्न हुआ पूर्व विद्यार्थी सम्मेलन

अरनिया कला  (शिव प्रसाद अकेला)स्थानीय  जवाहर नवोदय विद्यालय में पूर्व विद्यार्थी सम्मेलन सफलता पूर्वक आयोजित हुआ.विद्यालय की प्राचार्य  श्रीमती उषा सिंह सागर के मुख्य आतिथ्य में संपन्न इस भव्य,आकर्षक तथा गरिमामय आयोजन में विद्यालय के पूर्व वर्षों में अध्ययनरत लगभग 150 विद्यार्थी सम्मिलित हुए.सन 2000 से जिले में संचालित इस श्रेष्ठ विद्यालय से शिक्षा प्राप्त कर सैकड़ों विद्यार्थी आज देश ही नहीं विदेशों में भी अनेक क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा के बल पर विभिन्न पदों पर सेवाएं देते हुए विद्यालय,जिले और देश का नाम रौशन कर  रहे हैं.

ये सभी विद्यार्थी भावी पीढ़ी के लिए प्रेरणास्तंभ हैं.इस आयोजन के संयोजक श्री राजेश पाटीदार तथा श्री पवन पाटीदार ने बताया कि एक संस्था  ‘जनवि शाजापुर अलुमिनी एसोशिएशन ‘ का गठन किया जा रहा है जो विद्यालय के विद्यार्थियों का सहयोग एवं उचित कैरियर हेतु मार्गदर्शन करेगा.आगामी वर्ष 2024 में आयोजित होने वाली  CBSE की कक्षा 12 वी की परीक्षा में सर्वोच्च स्थान हासिल करने वाले छात्र/छात्रा को रु.21000(इक्कीस हजार मात्र) पुरस्कार स्वरुप प्रदान किए जाएंगे.इस अवसर पर भोजराज परमार,राकेश पाटीदार,पवन परमार,संदीप पाटीदार,कपिल परमार,इमरान खान,अजय बिठौरे,महेश राजपूत,राजेंद्र पाटीदार,कुलदीप राजपूत सहित अनेक वक्ताओं ने वर्तमान अध्यनरत विद्यार्थियों  का मार्गदर्शन किया एवं कैरियर संबंधी बहुमूल्य सुझाव दिए. 

पूर्व विद्यार्थियों द्वारा प्राचार्य  श्रीमती उषा सिंह सागर का शाल,श्रीफल एवं स्मृति चिन्ह प्रदान कर सत्कार किया गया.श्रीमती सागर के कार्यकाल में भी विद्यालय ने श्रेष्ठता के उच्चतम प्रतिमानों को प्राप्त किया है.शिक्षा के क्षेत्र में उनके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना कर उनके सुखद,स्वस्थ एवं  यशस्वी जीवन की कामना   की गई. उल्लेखनीय है कि श्रीमती उषा सिंह सागर आगामी 31दिस.2023 को सेवा निवृत्त हो रही हैं. 

पूर्व विद्यार्थियों ने विद्यालय के शिक्षक,शिक्षिकाओं को पुष्पगुच्छ तथा भेंट प्रदान कर स्वागत किया . कार्यक्रम प्रबंधक बी एल सिंह,शिक्षक अवनीश शर्मा,  संजय भट्ट,अमित देवीकर,ए के गौड़  सहित  स्टाफ़ के सभी सदस्यों ने कार्यक्रम में सक्रीय भूमिका निभाई. संचालन, आयोजन की संयोजक एवं प्रभारी डॉ. अर्चना त्यागी  ने और आभार, वरिष्ठ शिक्षक डॉ.एम.डब्ल्यू.ए . खान ने  माना।