चित्र पर पुष्प अर्पित कर जयंती मनाई गई : NN81

Notification

×

Iklan

चित्र पर पुष्प अर्पित कर जयंती मनाई गई : NN81

23/12/2023 | December 23, 2023 Last Updated 2023-12-23T09:51:38Z
    Share on

 बिग ब्रेकिंग न्यूज़ जनपद फर्रुखाबाद आज भारत के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 121वीं जयंती किसान दिवस के रूप में आवास विकास स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर जयंती मनाई गई।


इस  अवसर पर समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष चंद्रपाल सिंह यादव ने कहा कि चौधरी चरण सिंह सही मायने में किसानों के असली मसीहा थे आज उनका नाम जिस सम्मान के साथ लिया जाता है वह उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व की ही देन है। चौधरी चरण सिंह के पद चिन्हों पर चलकर उनके व्यक्तित्व और कृतित्व के उत्तराधिकारी नेताजी मुलायम सिंह यादव बने । उन्होंने कहा समाजवादी पार्टी पिछड़ों और किसानों के हक की बात हमेशा से करती रही है, वह उनका दुख दर्द अच्छी तरह समझती है। आज समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में उनके विचारों का अनुसरण कर रही है। लोकसभा प्रभारी मौलाना इरफान उल हक कादरी ने कहा की चौधरी चरण सिंह के समक्ष उनको बचपन में एक बार बोलने का मौका मिला था, वह सही मायने में गरीबों की आवाज थे।  पूर्व मंत्री सर्वेश अंबेडकर ने चौधरी चरण सिंह के सम्पूर्ण जीवन परिचय पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा यह 2024 का चुनाव भाजपा आखिरी चुनाव करना चाहती है इसलिए किसानों से अपील है की बदलाव करें ताकि आपकी आवाज सदन में उठाई जा सके। जिला उपाध्यक्ष जहान सिंह लोधी ने बताया कि चौधरी चरण सिंह पैसे से ज्यादा व्यक्ति के संघर्ष को वरीयता देते थे। जिला उपाध्यक्ष पुष्पेंद्र यादव ने कहा कि चौधरी चरण सिंह साधारण स्वभाव के थे परंतु उनका व्यक्तित्व बहुत महान था।

जिला प्रवक्ता विवेक यादव ने कहा कि आज भाजपा सरकार किसानों को मात्र 2000 रुपए देकर उनका वोट खरीदना चाहती है और उनकी जमीनों को बड़े उद्योगपतियों के हाथों गिरवी रखवाना चाहती है। किसानों को एक साथ मिलकर भाजपा की सरकार को हटाने का फैसला करना चाहिए। इस अवसर पर फारुख कादरी,अंबेडकर वाहिनी के राष्ट्रीय सचिव अशोक अंबेडकर, विजेंद्र यादव प्रधान सोना जानकीपुर ,राजपाल यादव आदि ने विचार व्यक्त किए। जिला अध्यक्ष चंद्रपाल सिंह यादव ने कार्यक्रम प्रभारी विजेंद्र यादव, साजिद अली खान जिला अध्यक्ष अल्पसंख्यक सभा, विनीत परमार जिला सचिव का धन्यवाद प्रेषित किया। कार्यक्रम का संचालन नगर महासचिव रजत महेश्वरी ने किया।

इस अवसर पर पार्टी ने पदाधिकारियों के साथ संगोष्ठी में किसान भी मौजूद रहे।      ब्यूरो चीफ न्यूज़ नेशन 81 अनिल कुमार यादव      खबरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें 9452 753704