बालको डी ए वी स्कूल में चल रहे आर्य वीरांगना दल शिविर का हुआ समापन : NN81

Notification

×

Iklan

बालको डी ए वी स्कूल में चल रहे आर्य वीरांगना दल शिविर का हुआ समापन : NN81

19/01/2024 | January 19, 2024 Last Updated 2024-01-19T10:44:24Z
    Share on

 छत्तीसगढ़ कोरबा से अजय तिवारी की रिपोर्ट 


बालको डी ए वी स्कूल में चल रहे आर्य वीरांगना दल शिविर का हुआ समापन



 युवा बचेगा तो ही देश बचेगा। आर्य वीरांगना दल शिविर के समापन समारोह के अवसर पर कार्यक्रम के कई विशिष्ट अतिथि  ने मौजूद रहे ।रविवार से शुक्रवार तक चले आर्य वीरांगना दल शिविर में कई जिलों से 50 वीरांगनाओं ने भाग लिया। इस दौरान उन्होने बौद्धिक शिक्षण के अलावा सेल्फ डिफेंस, योग, जूडो कराटे, सैनिक शिक्षा, व्यायाम के टिप्स हासिल किए।



समापन कार्यक्रम दौरान आर्य वीरांगनाओं ने व्यायाम, जूडो, कराटे, सेल्फ डिफेंस, सैनिक शिक्षा, योगा आदि का विशेष प्रदर्शन किया। कार्यक्रम में आर्य वीरांगनाओं ने अनुभव को व्यक्त करते कहा कि उन्होंने शिविर में आकर ईश्वर के वास्तविक स्वरूप के बारे में जाना भी और माना भी और उसकी उपासना करने का भी निर्णय किया। एक अन्य शिविरार्थी ने अनुभव व्यक्त करते हुए बताया


कि मुझे इस शिविर में आने पर जीवन जीने का लक्ष्य प्राप्त हुआ है। इस शिविर में आर्य वीरांगनाओं ने महर्षि दयानन्द आदि वैदिक महापुरुषों के जीवन को नजदीक से जानने का प्रयास किया।

शिविरार्थीयों ने समय पर उठने, माता-पिता का सम्मान करने की एवं व्यायाम, गायत्री जप, यज्ञ आदि करने का भी संकल्प लिया 



कार्यक्रम में विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र स्मृति चिन्ह देकर सम्मान सम्मानित किया गया। यह शिविर में जिलों से 50 आर्य वीरांगनाओं ने भाग लिया।


शिविर में बच्चों के बुद्धि, विकास व उत्तम विचारों किया गया इस अवसर पर आर्य वीर दल के संचालक ने कहा कि लोगों को बच्चों को आत्म विश्वासी, संयमी, समयबद्धता देश भक्त, मातृभक्त, स्वावलंबी बनाने के लिए इस प्रकार के आर्य शिविरों में भेजना चाहिए।