सड़को के किनारे जमे धूल ने आमजनों की मुश्किलें बड़ाई कोरबा निगम धूल हटाने नही ले रहा सुध : NN81

Notification

×

Iklan

सड़को के किनारे जमे धूल ने आमजनों की मुश्किलें बड़ाई कोरबा निगम धूल हटाने नही ले रहा सुध : NN81

04/01/2024 | January 04, 2024 Last Updated 2024-01-04T12:25:27Z
    Share on

 प्रवीण कुमार

कटघोरा/ छत्तीसगढ़


सड़को के किनारे जमे धूल ने आमजनों की मुश्किलें बड़ाई कोरबा निगम धूल हटाने नही ले रहा सुध

कोरबा :- आज के समय मे आमजनों को केवल परेशानी भारी जिंदगी जीने को विवश कर रखी है । कोरबा नगर निगम इनदिनों आमजनता की परेशानियों को लेकर केवल मुखदर्शक बना हुआ है । निगम क्षेत्र में साफ सफाई की व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई हुई है ।



हम बात कर रहे है सड़को में उड़ने वाली धूल है जिसके लिए बीते पांच सालों से कोई व्यवस्था नही की जा रही है । इसके लिए निगम के पास पूरी व्यवस्था होने के बाद भी निगम के अधिकारियों को सड़कों पर उड़ने वाली धूल से निजात दिलाने के लिए कोई कदम नही उठाया जाना अब समझ से परे लग रहा है ।


सड़क के किनारे भारी वाहनों के चलने से धूल का ऐसा गुब्बार उड़ता है जिसके कारण मोटर साइकिल में चलने वाले लोगो को सामने से आ रही गाड़िया दिखाई नही दे रही है । आँखों के सामने अंधेरा छा जाता है जिससे दुर्घटना की आशंका बढ़ जाती है । भारी वाहनों से चिपककर धूल सड़क में आ रही है वही धूल सड़क के किनारे एकत्रित हो कर आम लोगो के लिए परेशानिया बनती जा रही है ।


पूर्व में नगर निगम ने सड़क से धूल को कम करने के लिए धूल उठाने वाली गाड़िया खरीदी थी जिससे सड़को की धूल को उठाया जा रहा है । उस दौरान सड़को में धूल कम देखने को मिल रहा था और आम जनता को राहत भी मिल रही थी । पर कुछ सालों से निगम ने सड़क की सफाई को पूरी तरह से बंद कर दिया है । 


अब हालत ऐसी हो गई है मानो सड़क पर आम लोगो का निकलना मुश्किल हो चला है । सड़क पर आते ही लोग केवल धूल की चपेट में आ रहे है । इस समस्या की जानकारी ऐसा कोई नही है जिसको मालूम नही है । पर कोई भी अधिकरी और जनप्रतिनिधियों के ध्यान सड़को की सफाई की ओर नही जा रहा है ।


बारिश के दिनों में लोगो को कीचड़ ने परेशान किया था अब जब बारिश के मौसम बीत गया है और ठंडी के मौसम ने आगाज किया है । ऐसे में लोगो को धूल ने परेशान करना शुरू कर दिया है । यह स्थिति और भी भयंकर रूप धारण करने की स्थिति में है जब गर्मी का मौसम आएगा । तेज हवाएं चलने से धूल अपना रौंद्र रूप धारण कर आम जनता के साथ दुर्घटना को आमंत्रित करेगी