महादेव नर्सिंग कॉलेज में फर्जीवाड़ा का मामला : NN81

Notification

×

Iklan

महादेव नर्सिंग कॉलेज में फर्जीवाड़ा का मामला : NN81

03/02/2024 | February 03, 2024 Last Updated 2024-02-03T07:41:03Z
    Share on

 महादेव नर्सिंग कॉलेज में फर्जीवाड़ा का मामला... कलेक्टर द्वारा गठित जांच दल जांच हेतु आष्टा पहुंचा,जांच टीम को ना ही मिला महादेव नर्सिंग कॉलेज का भवन ओर ना ही मिला अस्पताल।


रिपोर्ट राजीव गुप्ता आष्टा जिला सीहोर एमपी 



आष्टा । विगत तीन-चार दिनों से सुर्खियों में बना आष्टा में धरातल के बदले में कागजो में संचालित महादेव नर्सिंग कॉलेज की खबरों के बाद नर्सिंग कॉलेज के छात्र-छात्राओं द्वारा जिस तरह महादेव नर्सिंग कॉलेज पर खुली लूट,परीक्षा न कराने,ट्रेनिंग एवं ड्रेस के नाम पर मोटी रकम वसूल करने जैसे गंभीर आरोपों के बाद संयुक्त कलेक्टर श्री सतीश राय के नेतृत्व में गठित जांच दल 2 फरवरी शुक्रवार को जांच करने आष्टा पहुंचा। सीहोर से रवाना हो कर जांच दल सीधे एसडीएम कार्यालय पहुंचा। यहा जांच दल ने महादेव नर्सिंग कॉलेज के संचालक हर्षवर्धन को तलब किया। उनसे कॉलेज की पूरी जानकारियां तथा सभी दस्तावेज तलब किये गये। शिकायत में छात्र- छात्राओं ने कहा था कि पहले जिस प्राइवेट स्कूल के दो कमरे किराये से लेकर उसे महादेव नसिंग कालेज बताया था,आज वहा कोई कालेज ही नही है,इसकी भी जांच करने जांच दल आज सुभाष नगर पहुंचा।


छात्रों को भी जांच दल ने बयान हेतु बुलाया । एसडीएम कार्यालय से जांच दल में शामिल संयुक्त कलेक्टर श्री सतीश राय,डीएचओ डॉ अंकित चांडक,हिरेन्द्र कुशवाह,रिया जैन,एसडीएम आनन्दसिह राजावत,एसडीओपी आकाश अमलकर आज पूरे समय महादेव नर्सिंग कालेज का भवन एवं महादेव अस्पताल कहा है खोजते रहे। महादेव कालेज का संचालक हर्षवर्धन जांच दल को महादेव नर्सिंग कॉलेज का भवन दिखाने सुभाष नगर में उस प्राइवेट स्कूल में ले गया, जहाँ कभी पूर्व में उक्त कालेज चला करता था। उक्त स्कूल संचालक ने इससे उक्त भवन को करीब 8 माह पूर्व ही खाली करा लिया था। फिर भी वो आज जांच दल को उस ही स्कूल की बिल्डिंग कालेज के नाम पर दिखाने ले गया। जहां जांच दल को कुछ भी नही मिला। मौके पर पहुंचे जांच दल ने उक्त स्कूल के संचालक श्री सर्वेश उपाध्याय से भी जांच निरीक्षण के दौरान पूरी जानकारी ली। जांच हेतु आया दल महादेव नर्सिंग कालेज के साथ ही महादेव अस्पताल को देखने पहुंचे बायपास चौपाटी के पास जहां अस्पताल बताया ,वहां जांच दल को कोई अस्पताल संचालित होता नजर ही नही आया,कालेज संचालक ने उन्हें एक भवन जरूर बताया जो केवल भवन ही था,अस्पताल नही ।

अब जांच दल ने महादेव नर्सिंग कालेज के संचालक हर्षवर्धन से कालेज,अस्पताल के सभी दस्तावेज,छात्रों की जानकारी आदि तलब की है। इस सम्बंध में जांच दल प्रमुख संयुक्त कलेक्टर श्री सतीश राय से जब जानकारी चाही तब उन्होंने बताया कि जांच हेतु आये है,अभी कुछ भी बताने की स्थिति में नही है,कालेज का जहां भवन बताया वहां भवन नही पाया,ना ही अस्पताल मिला,संचालक से सभी दस्तावेज बुलाये है,जल्द ही जांच कर कलेक्टर को प्रतिवेदन सौंपा जायेगा ।