महादेव नर्सिंग कॉलेज विद्यार्थियों के मूल कागज वापस क्यों नहीं कर रहा मांगने पर विद्यार्थी से अभद्रता हो रही है : NN81

Notification

×

Iklan

महादेव नर्सिंग कॉलेज विद्यार्थियों के मूल कागज वापस क्यों नहीं कर रहा मांगने पर विद्यार्थी से अभद्रता हो रही है : NN81

07/02/2024 | February 07, 2024 Last Updated 2024-02-07T13:36:08Z
    Share on

 महादेव नर्सिंग कॉलेज विद्यार्थियों के मूल कागज वापस क्यों नहीं कर रहा

मांगने पर विद्यार्थी से अभद्रता हो रही है




महादेव नर्सिंग कॉलेज के फर्जीवाड़े को लेकर विद्यार्थी परेशान, नया थाना भवन पर विधार्थियों को बुलाया, हुआ हंगामा, नगर निरीक्षक ने थाना से बाहर किया ।


रिपोर्ट राजीव गुप्ता आष्टा जिला सीहोर एमपी


आष्टा । बुधवार 7 फरवरी को  महादेव नर्सिंग कॉलेज के संचालक द्वारा अपने स्टाफ की महिला कर्मचारी से विधार्थियों को अंकसूची देकर शुल्क आदि के बारे में नया थाना भवन पर कछुआ चाल से काम कर रहे थे।नाराज विधार्थीगण ने मिडिया को सूचना दी और जब मिडिया फोटो वीडियो करने लगे तो महादेव नर्सिंग कालेज संचालक व महिला कर्मी मना कर तेज आवाज में बोलने लगे। विधार्थियों ने नारेबाजी उक्त कालेज के खिलाफ कर दी तथा इसकी सूचना जब एसडीओपी एवं नगर निरीक्षक को मिली तो नगर निरीक्षक में मौके पर जाकर उक्त कालेज के संचालक एवं स्टाफ कर्मियों को थाने से बाहर कर दिया।


छात्रों के साथ की गई ठगी, और उनके भविष्य के साथ किये खिलवाड को लेकर आष्टा तहसील कार्यालय पहुंचकर पहले विद्यार्थी परिषद उसके पश्चात एनएसयूआई द्वारा विगत दिनों जमकर नारेबाजी करके विरोध प्रदर्शन किया गया था।  पिछले 4 सालो से महादेव नर्सिंग कॉलेज प्रबंधन द्वारा छात्रों के साथ ठगी की जा रही है । कॉलेज संचालक द्वारा विरोध दबाने के लिए जो छात्र अन्याय के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं उनका एडमिशन रद्द किया जा रहा हैं । ताकि कोई भी छात्र इस विषय में आगे ना आए । कालेज प्रबंधन द्वारा लगातार 4 सालो से छात्रों को झूठ बोलकर पैसा लिया जा रहा है । उक्त कालेज कहा संचालित हो रहा  यह भी एक बड़ा प्रश्न है । कालेज के पास खुद का भवन भी नहीं है, कोई दस्तावेज नहीं है ,मान्यता के। प्रबंधन द्वारा शासन के सभी नियमो को ताक में रखकर अपनी मनमानी की जा रही है । उसमे एनएसयूआई के दलालो से संबंध बताकर छात्रों को साफ शब्दों में धमकी दी जा रही हे । कॉलेज के पास कोई हॉस्पिटल की व्यवस्था नहीं है, हॉस्पिटल में ट्रेनिंग के नाम पर 5000 रूपये लिए पर सर्टिफिकेट नहीं दिया ।


अभाविप ने मांग की ऐसे फर्जी नर्सिंग कॉलेज की मान्यता तत्काल प्रभाव से रद्द की जाए । विद्यार्थियों को उनकी पूरी  फीस वापस की जाए । एवं छात्रों को धमकी देने वाले कालेज संचालक को गिरफ्तार किया जाए। नगर निरीक्षक श्री पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ ने विद्यार्थियों से कहा कि जांच समिति नियुक्त है ।उनके समक्ष अपनी शिकायत व जो भी साक्ष्य है वह प्रस्तुत करें। हमें आदेश होगा तो हम उक्त नर्सिंग कालेज के संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करेंगे।