सीएम राइज मॉडल स्‍कूल गुना के छात्र अमित अहिरवार ने किया जेईई मेन्‍स क्‍वालिफाई : NN81

Notification

×

Iklan

सीएम राइज मॉडल स्‍कूल गुना के छात्र अमित अहिरवार ने किया जेईई मेन्‍स क्‍वालिफाई : NN81

26/04/2024 | April 26, 2024 Last Updated 2024-04-26T05:24:07Z
    Share on

 ,*सीएम राइज मॉडल स्‍कूल गुना के छात्र अमित अहिरवार ने किया जेईई मेन्‍स क्‍वालिफाई*



*एमपी गुना से जगदीश राठौर,की,रिपोर्ट*

सीएम राइज मॉडल स्‍कूल गुना ने दिया श्रेष्‍ठ परिणाम


गुना 25 अप्रैल 2024 



तकनीकि उच्‍च शिक्षा के लिए आईआईटी तथा एनआईटी जैसी संस्‍थाओं की प्रवेश परीक्षा जेईई मेन्‍स के परीक्षा परिणाम आज घोषित हुए। प्राप्‍त परिणामों में सीएम राइज मॉडल उमावि गुना के छात्र अहित अहिरवार ने क्‍वालिफाई किया गया। 


उल्‍लेखनीय है कि छात्र अमित अहिरवार ने जेईई मेन्‍स के लिए जिला प्रशासन द्वारा संचालित विशेष कक्षाओं में पढ़ाई की। अमित अहिरवार ने 12वीं बोर्ड कक्षा की परीक्षा में 500 में से 469 अंक प्राप्‍त किये तथा रसायन विज्ञान विषय में 100 में से 99 अंक प्राप्‍त किये हैं। छात्र की सफलता पर जिला प्रशासन, प्राचार्य सीएम राइज गुना एवं शिक्षकों ने बधाई देते हुए उज्‍जवल भविष्‍य की कामना की।


माध्‍यमिक शिक्षा मंडल के कक्षा 10वीं एवं 12वीं के परीक्षा परिणामों मे सीएम राइज मॉडल उमावि के छात्र-छात्राओं ने शानदार सफलता प्राप्‍त कर अपना एवं विद्यालय का नाम रोशन किया है। हाई स्‍कूल में विद्यालय का परीक्षा परिणाम 95.6 प्रतिशत रहा है, जिसमें से 73 प्रतिशत बच्‍चे प्रथम श्रेणी में उर्त्‍तीण हुए। विद्यालय के हाई स्‍कूल परीक्षा में छात्रा दीक्षा कुशवाह ने 500 में से 433 अंक प्राप्‍त कर प्रथम स्‍थान प्राप्‍त किया। 


हायर सेकण्‍डरी का परीक्षा परिणाम 82.6 रहा। गणित संकाय के अमित अहिरवार ने 500 में से 469 अंक प्राप्‍त कर विद्यालय में प्रथम स्‍थान प्राप्‍त किया। कक्षा 12वीं के परीक्षा परिणामों में 65 प्रतिशत विधार्थियों ने प्रथम श्रेणी प्राप्‍त की। नियमित अध्‍ययन, गतिविधि आधारित शिक्षण एवं विशि‍ष्‍ट शिक्षण प्रक्रिया के परिणाम स्‍वरूप विद्यालय के विगत वर्ष की तुलना में हाई स्‍कूल परीक्षा परिणाम में 10 प्रतिशत एवं हायर सेकण्‍डरी परीक्षा परिणाम में 11 प्रतिशत की वद्धि हुई है। 



विधार्थियों की इस सफलता पर जिला शिक्षा अधिकारी श्री सीएस सिसोदिया, सहायक संचालक सुश्री प्रेरणा गुप्‍ता, श्री राजेश गोयल एवं प्राचार्य श्री आशीष टांटिया ने विधार्थियों एवं उनके अभिभावक एवं शिक्षकों को बधाई देते हुए उज्‍जवल भविष्‍य की कामना की है।