पुवायां में पंप से कई वाहनों में भर दिया गया पानी मिला पेट्रोल : NN81

Notification

×

Iklan

पुवायां में पंप से कई वाहनों में भर दिया गया पानी मिला पेट्रोल : NN81

20/04/2024 | April 20, 2024 Last Updated 2024-04-20T13:06:19Z
    Share on

 पुवायां में पंप से कई वाहनों में भर दिया गया पानी मिला पेट्रोल



पुवायां। एक पेट्रोल पंप से पानी मिला पेट्रोल डाले जाने से कई वाहन खराब हो गए। एक लग्जरी कार और दो बाइक स्वामी सामने आए हैं, जिनके वाहन स्टार्ट ही नहीं हो रहे हैं। बृहस्पतिवार को कार स्वामी ने डीजल में पानी मिले होने का आरोप लगाते हुए पंप पर पुलिस को बुला लिया।

पुवायां की राइस मिल कॉलोनी निवासी सुधीर गुप्ता अब गुड़गांव में रहते हैं। वह बुधवार को शादी समारोह में शामिल होने पुवायां आए थे। बुधवार रात 9.40 पर उन्होंने एक पेट्रोल पंप से कार में 4992 रुपये का पेट्रोल भरवाया था। पेट्रोल पड़ने के बाद कार कुछ दूर चलकर बंद हो गई स्टार्ट ही नहीं हुई। उन्होंने रात में ही कार को दूसरे वाहन से मरम्मत के लिए बरेली भिजवाया तो पता चला कि कार के पेट्रोल में भारी मात्रा में पानी मिला होने से कार खराब हुई है। 30 लाख रुपये कीमत की कार की मरम्मत में दो लाख रुपये का खर्च बताया गया।

सुधीर गुप्ता बृहस्पतिवार को पंप पर पहुंचे और पेट्रोल में पानी मिले होने की शिकायत की। पंप के एक पार्टनर ने गलती मानते हुए कार की मरम्मत पर आने वाला खर्च देने की बात स्वीकार कर ली लेकिन दूसरे पार्टनर ने सुधीर पर आरोप लगा दिया। इसके बाद सुधीर और उनके साथियों ने हंगामा करते हुए पुलिस को बुला लिया। जांच के दौरान दो बाइक स्वामी भी पंप पर पहुंचे। एक बाइक स्वामी बाइक से निकला पेट्रोल भी बोतल में लेकर पंप पर पहुंचा। बोतल के पेट्रोल में आधा पानी मिला हुआ था।

सुधीर ने कार्रवाई की बात कही तो पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले आई। रात आठ बजे तक दोनों पक्ष थाने पर मौजूद थे। इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार राय ने बताया कि दोनों पक्षों में वार्ता चल रही है। तहरीर नहीं मिली है। तहरीर दी गई तो रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।बाइक एजेंसी पर पहुंची तो पता लगी पेट्रोल में मिलावट

बुधवार रात कई बाइक स्वामियों ने भी इसी पंप से पेट्रोल डलवाया था। उनकी भी बाइक कुछ दूर चलकर बंद हुई तो उन्होंने बाइक में खराबी मान ली। बृहस्पतिवार को दो बाइकें मरम्मत के लिए एजेंसी पर पहुंची तो पेट्रोल में मिलावट की जानकारी मिली। पुलिस ने बताया कि बाइक स्वामी का पुत्र बीमार था, इस कारण वह इलाज कराने गया है। तहरीर न देने के कारण नाम, पता नहीं मालूम हो सका।

मुआयने के नाम पर औपचारिकता के कारण हो रही समस्याएं

अधिकारी पेट्रोल पंपों का निरीक्षण करने की औपचारिकता निभाते हैं, जिस कारण अक्सर मिलावट, घटतौली आदि की शिकायतें होती रहती हैं। बृहस्पतिवार को भी पंप पर पानी मिलावट का मामला सामने आया लेकिन देर रात तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

इस प्रकरण की जानकारी नहीं है। मामले की जानकारी कराई जाएगी। शिकायत मिलती है तो जांच कराई जाएगी।

संजय कुमार पांडे, एसडीएम पुवायां