मंडला लोकसभा चुनाव का परिणाम भाग्य पेटी में बंद। मुकाबला कांग्रेस और भाजपा में मोदी के नाम पर मांगे वोट - NN81

Notification

×

Iklan

मंडला लोकसभा चुनाव का परिणाम भाग्य पेटी में बंद। मुकाबला कांग्रेस और भाजपा में मोदी के नाम पर मांगे वोट - NN81

20/04/2024 | April 20, 2024 Last Updated 2024-04-20T05:05:16Z
    Share on

 नैनपुर

सत्येन्द्र तिवारी न्यूज नेशन 81 के लिए नैनपुर से

9399424203





मंडला लोकसभा चुनाव का परिणाम भाग्य पेटी में बंद। मुकाबला कांग्रेस और भाजपा में


मोदी के नाम पर मांगे वोट 


एंकर- नैनपुर - वर्ष 2004 के फील गुड की तरह मोदी की गारंटी का नेरेटिव भाजपा ने जबरदस्त प्रचारित किया है।‌ भाजपा के प्रत्याशी से लेकर भाजपा के प्रचार करने आने वाले नेताओं ने भी कहा कि मोदी के नाम पर वोट दीजिए। 

प्रदेश में भले ही भाजपा-भाजपा छाया हुआ हो परंतु मंडला लोकसभा क्षेत्र में भाजपा की जीत सुनिश्चित तो नहीं कही जा सकती है। मुकाबला टक्कर का है। 

अंग्रेजी का एक शब्द, एंटी इनकंबेंसी यानि विरोध की लहर, मंडला लोकसभा क्षेत्र में गहरा छाया हुआ है। कारण ग्यारहवी लोकसभा से सत्रहवी लोकसभा तक पांच बार के सांसद व केंद्रीय मंत्री रहे फग्गनसिंह कुलस्ते से जनता खुश तो नहीं दिख रही। 

   मंडला जिले में कुछ जगह बंजर नदी प्रवाहित होती है।‌ पांच बार के सांसद का मंडला जिला औद्योगिक समृद्धि के नाम पर बंजर से भी बद्तर हो गया है।‌ इसी कारण निवास विधानसभा चुनाव में फग्गनसिंह कुलस्ते हार गए।‌

         फग्गनसिंह कुलस्ते जी स्टील राज्य मंत्री हैं। एक स्टील प्लांट ही खुलवा देते नैनपुर-मंडला में। पांच बार का सांसद विकास के नाम पर विभागों द्वारा किए गए स्वाभाविक विकास को गिनाकर वास्तविक औद्योगिक विकास की शून्यता से जनता की आंख बंद करे कहे मोदी की गारंटी है तो ऐसी बौद्धिक जनता को सोचना होगा चतुर कौन?


      आप गुजरात के जिलों को देखें। समझ आएगा औद्योगिक प्रगति से समृद्धि कैसे आती है। इसके विपरीत मंडला जिले का निवासी रोजी-रोटी की तलाश में पलायन को मजबूर दर-दर भटक रहा।


       यदि अगले तीन-चार सालों में मंडला जिले में बड़े-बड़े कारखाने प्रत्येक विकासखण्डों में नहीं लगेंगे तो‌ वर्तमान युवाओं के साथ ही भावी पीढ़ी को भी वर्तमान नेतृत्व की अकर्मण्यता का परिणाम भोगना पड़ेगा जो दु:खद होगा।‌ 


      नैनपुर जिला बनाओ संघर्ष समिति, नैनपुर को जिला बनवाकर नैनपुर के आसपास औद्योगिक विकास सुनिश्चित करने में अहम भूमिका निभा सकती है। 


         देखते हैं मोदी की गारंटी फग्गन सिंह कुलस्ते की नैया पार करने की गारंटी इस चुनाव में बनती है या नहीं?