उपार्जन केन्द्रों में गेहूं खरीदी में किसानों को ही रही समस्याओं को ले कर किसानों ने दिया ज्ञापन : NN81

Notification

×

Iklan

उपार्जन केन्द्रों में गेहूं खरीदी में किसानों को ही रही समस्याओं को ले कर किसानों ने दिया ज्ञापन : NN81

15/04/2024 | April 15, 2024 Last Updated 2024-04-15T11:27:00Z
    Share on

 नैनपुर

सत्येन्द्र तिवारी न्यूज नेशन 81के लिए नैनपुर से

9399424203


 उपार्जन केन्द्रों में गेहूं खरीदी में किसानों को ही रही समस्याओं को ले कर किसानों ने  दिया ज्ञापन



एंकर - नैनपुर। - जैसा की  इस वर्ष पूरे प्रदेश में असामयिक वर्षा तूफान, और श्रीकावृष्टि के कारण किसानों की फसले खासी प्रभावित हुई हैं गेहूं बारीक भी हुआ और गाहनी में जमीन में नमी के कारण कुछ मात्रा में मिट्टी भी आई है, लेकिन इस वर्ष खरीदी केंद्रों में विशेष सख्ती के चलते ज्यादातर गेहूँ रिजेक्ट किया जा रहा है,किसानों की फसल खरीदी केंद्रों में कृषि मंडी में बाहर पड़ी हुई है। ऊपर से रोज मौसम का मिजाज बिगड़ रहा है ।जिसके चलते वर्षा हो रही है।इन परिस्थितियों  को देखते हुए

 खरीदी केंद्रों में किसानों के प्रति रियायत बरती जाये और फसल क्षत्रि के अनुसार अनावारी स  सर्व करवाकर मुआवजा सर्व फसल बीमा धन राशि दिलवान की अपील की।इस सब मांगो को लेकर किसानों  ने आज तहसील कार्यालय और थाना नैनपुर जाकर कलेक्टर के नाम ज्ञापन दिया।

और किसानों ने उपरोक्त समस्याओं का समस्याओं का समाधान तत्काळ नहीं किया जाता तो  समस्त किसानों ने निर्णय लिया की  चुनाव का बहिष्कार एवं उपार्जन केंद्रों में लुलाई बंद करवाकर उग्र प्रदर्शन करने को विवश होंने जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी।

दूसरी तरफ देखा जा रहा है को चुनाव के चलते दोनो ही पार्टी के जनप्रतिनिधि किसानों की समस्या को लेकर गंभीर नहीं नजर आ रहे हैं वही आश्वाशन वाला हिसाब चल रहा है।जैसे प्रशासन अधिकारी जनप्रतिनिधियों में हावी होते नजर आ रहे हैं। मुख्य मंत्री महोदय का किसान के प्रति हमदर्दी कहां गई।आज पूरे प्रदेश में किसानों का यही हाल है उनका कोई माय बाप नहीं हे।जिसका खामियाजा बीजेपी के प्रत्याशी को भोगना पड़ेगा किसानों के प्रति ये न देखी चुनाव परदाम बदल ने में बहुत सार्थक होंगे।किसान अन्नदाता हे ।पर अब किसानों ने भी कमर कसली हे और बिक्री केंद्रों में बिक्री ना कर  सरकार को सब सिखाने के मूड में दिख रहे हैं।भारत कृषक समाज ने पूरे जिले और प्रदेश के सभी किसान भाइयों से  अपील की है को किसान विरोधी सरकार को अपना विरोध प्रदर्शित कर किसान हित में सरकार कोई निर्णय लेने को कहा।