जिला स्तरीय समर कैम्प का शुभारंभ : NN81

Notification

×

Iklan

जिला स्तरीय समर कैम्प का शुभारंभ : NN81

27/05/2024 | May 27, 2024 Last Updated 2024-05-27T13:25:09Z
    Share on

 *ब्यूरो चीफ अनिल जोशी दुर्ग                    समाचार*  


*जिला स्तरीय समर कैम्प का शुभारंभ*


*- समर कैम्प में विभिन्न स्कलों से 140 विद्यार्थी हुए शामिल*



दुर्ग 27 मई 2024/ कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी के निर्देश के परिपालन में आज जिला स्तरीय समर कैम्प का शुभारंभ विश्वद्वीप पब्लिक स्कूल दुर्ग में हुआ। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत दुर्ग  अश्वनी देवांगन के मुख्य आतिथ्य में आयोजित कार्यक्रम में जिले के प्राथमिक/माध्यमिक/हाईस्कूल/हायर सेकण्डरी स्कूलों के 140 बच्चों ने समर कैम्प में अत्यंत उत्साह के साथ भाग लिये। बच्चों के साथ उनके पालक एवं शिक्षक भी उपस्थित रहे। शिक्षा विभाग के विशेषज्ञ शिक्षकों की मदद से गायन, वादन, नृत्य, रंगोली, मेहंदी तथा शतरंज और कैरम की खेल एवं अन्य गतिविधियों में विद्यार्थियों ने जोश के साथ भाग लिया।


मुख्य अतिथि की आसंदी से अपने सम्बोधन में सीईओ  अश्वनी देवांगन ने कहा कि इस समर कैम्प का मुख्य उद्देश्य बच्चों के अंदर छिपी प्रतिभा को उभारना एवं उन्हें सही दिशा देना है। उन्हांेने इस आयोजन में सम्मिलित होने वाले विद्यार्थियों को शुभकामनाएँ दी। जिला मिशन समन्वयक  सुरेन्द्र पाण्डेय ने समर कैम्प के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए समस्त विधाएँ जिन पर बच्चों के साथ गतिविधियों होनी है उसके बारे में बताया। स्कूली छात्रा कविता पुराणिक द्वारा स्वागत नृत्य तथा डॉ. सरिता साहू द्वारा छत्तीसगढ़ कार्यक्रम में आभार प्रदर्शन जे. मनोहरण, ए.डी.पी.ओ. द्वारा किया गया। इस अवसर पर  विवेक शर्मा,  आई.के. रामटेके, श्रीमती रश्मि नाथ, श्रीमती सीता अग्रवाल सहित सभी विधाओं के विशेषज्ञ उपस्थित रहें।

समर कैम्प में पी.एम.यू. कलेक्टोरेट से आयाज सिद्दीकी एवं सुश्री यामिनी भी उपस्थित रही। प्रथम दिवस के कैम्प को सफल बनाने में संकुल समन्वयकों तथा शिक्षकों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।