बरपाली तहसीलदार की दादागिरी, जबरदस्ती तोड़ा पत्रकार भवन, एन एच ठेकेदारों से मिली भगत : NN81

Notification

×

Iklan

बरपाली तहसीलदार की दादागिरी, जबरदस्ती तोड़ा पत्रकार भवन, एन एच ठेकेदारों से मिली भगत : NN81

14/05/2024 | May 14, 2024 Last Updated 2024-05-13T19:15:42Z
    Share on

 कोरबा -  *बरपाली तहसीलदार की दादागिरी, जबरदस्ती तोड़ा पत्रकार भवन, एन एच ठेकेदारों से मिली भगत*


रितिक वैष्णव की रिपोर्ट 



बरपाली : बरपाली तहसीलदार की दादागिरी, विरोध के बाद भी पत्रकार भवन पर जबरर्दस्ती चलवा दी जे सी बी। भवन के मुआवजे का अता पता नहीं। एन एच के ठेकेदारों को बरपाली तहसीलदार का संरक्षण। ठेकेदारों से तहसीलदार के मिली भगत की आशंका।



ज्ञात हो कि चाम्पा से कटघोरा मार्ग पर एन एच 149 बी का कार्य चल रहा है। कार्य लगभग समाप्ति की ओर है परंतु कुछ जगहों पर प्रशासन की कमजोरी की वजह से मुआवजा नहीं मिलने  के कारण कार्य पूर्ण नहीं हो पाया है। 



ऐसे ही कुछ प्रकरण बरपाली में भी लंबित है। जहां क्षेत्र के पत्रकारों के लिए बरपाली बस स्टैंड में पत्रकार भवन बना हुआ है जिसका मुआवजा भी अभी तक लंबित है। मुआवजा नहीं मिलने की वजह से पत्रकार भवन को तोड़ा नहीं जा रहा था। किन्तु आज दोपहर को जब बरपालीक्षेत्र के पत्रकार बाहर थे तब तहसीलदार सत्यपाल रॉय के संरक्षण में एन एच के ठेकेदारों द्वारा पत्रकार भवन पर जे सी बी चलवा कर भवन गिरा दिया गया।


तहसीलदार को फोन पर जानकारी दी गई कि भवन का मुआवजा लंबित है जब तक मुआवजा नहीं आ जाता तब तक भवन को न तोड़ा जाए किन्तु तहसीलदार द्वारा पत्रकारों की बातों को अनसुना करते हुए जबरर्दस्ती जे सी बी चलवा कर भवन गिरवा दिया गया। इससे ऐसा प्रतीत होता है कि बरपाली तहसीलदार की एन एच के ठेकेदारों से मिलीभगत है क्योंकि जिस तरह से क्षेत्रीय पत्रकारों के अनुरोध को तहसीलदार सत्यपाल रॉय द्वारा नकारते हुए पूरी दादागिरी के साथ पत्रकार भवन को तोड़ा गया उससे लगता है कि ठेकेदारों ने तहसीलदार महोदय की जेब गरम कर दी है। जब पत्रकारों के साथ तहसीलदार और एन एच के ठेकेदार ऐसा कर सकते हैं तो फिर आम आदमी की बात ही क्या है।