जमीन सुधार व मिट्टी पटिंग के दौरान खोद दिए 6 कब्र : NN81

Notification

×

Iklan

जमीन सुधार व मिट्टी पटिंग के दौरान खोद दिए 6 कब्र : NN81

26/06/2024 | June 26, 2024 Last Updated 2024-06-26T09:37:44Z
    Share on

 छत्तीसगढ़ पोड़ी उपरोड़ा

नानक राजपुत

स्लग :- जमीन सुधार व मिट्टी पटिंग के दौरान खोद दिए 6 कब्र, परिजनों ने बांगो थाने मे कि शिकायत, जेसीबी जप्त, जाच मे जुटी बांगो पुलिस।



वर्षो से पूर्वजों के अंश को जमीन मे दफन कब्र अगर कोई बिना जानकारी के उखाड़ दे तो भला किसे तकलीफ नहीं होंगी, कोरबा जिले के बांगो थाना अंतर्गत पोड़ी उपरोड़ा मे स्थित वार्ड क्रमांक 1 मे निवास कर रहे एक ही परिवार के सदस्य मोती राम, श्याम बाई, मुन्ना लाल ने थाने मे शिकायत दर्ज कराई जहा बताया कि छुरी निवासी कौशल देवांगन ने वार्ड नंबर 1 मे जमीन खरीदी है, उक्त जमीन कि उबड़ खाबड़ मिट्टी काटकर सुधार व पटिंग के कार्य किये जा रहे है, जमीन से लगा हुआ है प्रार्थीयों के पूर्वजों का वर्षो से दफन 8  कब्र है जिसे छति पहुंचाते हुए जेसीबी से उखाड़ दिया गया, मोती राम व श्याम बाई ने बताया कि उस जगह पर उनके परिवार के कुल 8 कब्र दफन है जिसमे से 6 कब्र को काम करने के दौरान जेसीबी से उखाड़ दिया गया वही 2 कब्र बचा हुआ है।


परिजनो का कहना है कि हमारी भावनाओं को ठेस पहुंचाते हुए कब्र उखाड़ा गया जिसकी छति पूर्ति देकर कब्र को ठीक करें, अन्यथा कार्यवाही कराने को बाध्य होंगे,  मामला पुलिस के पास आते ही कार्य कर रहे जेसीबी को जप्त कर कौशल देवांगन को थाना बुलाया गया जहा पुलिस द्वारा दोनों पक्षों को समझाइस दी गई। कौशल देवांगन ने कहा कि जिस तरह परिजन आरोप लगा रहे है वैसा बिलकुल नहीं है उनके पूर्वजों के किसी भी कब्र को नुकसान नहीं पहुंचाया गया है वही अगर नुकसान हुई भी होंगी तो जैसा परिजन चाहते हैं सभी शर्ते मंजूर है। फिलहाल मामला जमीन से जुडा हुआ जहा पुलिस ने एसडीएम के समक्ष आवेदन प्रस्तुत कर जांच करवाने कि बात कही।