जेएसएलपीएस की कार्य योजनाओं से संबंधित बैठक का आयोजन : NN81

Notification

×

Iklan

जेएसएलपीएस की कार्य योजनाओं से संबंधित बैठक का आयोजन : NN81

11/06/2024 | June 11, 2024 Last Updated 2024-06-11T15:29:42Z
    Share on

 साहिबगंज


*दिनांक-  11.06.2024*




          जेएसएलपीएस की कार्य योजनाओं से संबंधित बैठक का आयोजन


 


जेएसएलपीएस डीपीएम मार्टिन तारिक के अध्यक्षता में  कार्यालय प्रकोष्ठ में जिला में आजीविका की वृद्धि हेतु संबंधित प्रखण्ड के बीपीएम एवं बीपीओ की बैठक आहूत कि गई ।



जिसमे डीएमएफटी, पीएमयू सेल के द्वारा सिल्क उत्पाद , मशरूम उत्पाद आचार उत्पाद , मल्टी ग्रीन आटा के उत्पादन हेतु योजनाओं का प्रारूप प्रस्तुत किया और  छोटे एवम निम्न वर्ग के व्यवसायों के  सशक्तिकरण   हेतु योजनाओं का विवेचन किया गया। 


 डीएमएफटी पीएमयू सेल ने साहेबगंज जिला में रेशम, मशरूम, अचार और मल्टी ग्रेन आटा के छोटे और सीमांत उत्पादकों को मजबूत करने के लिए जेएसएलपीएस को आजीविका समाधान प्रस्तुत किया है।


 बैठक का उद्देश्य जिला में इन आजीविका कार्यक्रमों को क्रियान्वित करने की रूपरेखा विकसित करना है।




साथ ही  पलाश (JSLPS) जिला कार्यालय में जिला कार्यक्रम प्रबंधक कि अध्यक्षता में बैठक आयोजित  कर जिसमे जिले के विभिन्न प्रखंडों में नॉन फार्म एक्टिविटी  को बेहतर करने हेतु  एस्पिरेशनल ब्लॉक  के फेलो  श्री मनीष जी एवं प्रवीण मिश्रा जी की  उपस्थिति में पलाश के विभिन्न प्रखंडों के प्रखंड कार्यक्रम प्रबंधक के साथ विचार विमर्श कर विशेष प्लान किया गया  है।


बोरियो एवं मंडरो प्रखंड के कुल 900 से अधिक हैंडलूम आर्टिस्ट को PG में जोड़कर कलस्टर बनाते हुवे विकसित करने हेतु प्लान किया गया ।



हेंडलम आर्टिजन को चिन्हित कर पहचान पत्र उपलब्ध कराना

मंडरो, बरहरवा, पतना, तलझारी एवं बोरियो प्रखंड में मसरूम उत्पाद हेतु सखी मंडल के दीदियों का चयन किया गया है जिनको कलस्टर बना कर आगे की प्रक्रिया की जाएगी। इन लाभुको को प्रशिक्षण देकर पूंजी उपलब्ध कराया जाएगा।




मौके पर  विभिन्न प्रखंडों के बीपीएम एवं बीपीओ सम्मिलित रहे।