मंत्री श्री टेटवाल ने विश्व पर्यावरण दिवस पर किया पौधरोपण : NN81

Notification

×

Iklan

मंत्री श्री टेटवाल ने विश्व पर्यावरण दिवस पर किया पौधरोपण : NN81

06/06/2024 | June 06, 2024 Last Updated 2024-06-05T19:52:46Z
    Share on

 मंत्री श्री टेटवाल ने विश्व पर्यावरण दिवस पर किया पौधरोपण

पौधरोपण के साथ वृक्ष बनने तक देखभाल का संकल्प लिया 



रिपोर्ट अमन खान इंकलाबी


 मंत्री श्री टेटवाल

जीएसपी का किया अवलोकन

भोपाल :  पाँच जून, 2024

कौशल विकास एवं रोजगार मंत्री श्री गौतम टेटवाल ने निजामुद्दीन कॉलोनी स्थित संत शिरोमणि रविदास ग्लोबल स्किल पार्क (जीएसपी) परिसर में संत शिरोमणि की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर विश्व पर्यावरण दिवस पर पौधरोपण किया। उन्होंने कहा कि मानव के अस्तित्व के लिये पर्यावरण संरक्षण अति आवश्यक है। सभी को इस दिवस पर न केवल पौधरोपण करना चाहिये, बल्कि पौधे की वृक्ष बनने तक सम्पूर्ण देखभाल का संकल्प भी लेना चाहिये। सचिव तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार श्री संजय गोयल, सीईओ एमपीएसएसडीईजीबी श्री सोमेश मिश्रा एवं प्रोजेक्ट डायरेक्टर एमपीएसडीपी श्री गौतम सिंह सहित उपस्थित सभी अधिकारियों ने भी पौधरोपण किया।

मंत्री श्री टेटवाल ने निर्माणाधीन जीएसपी की प्रयोगशाला, मीटिंग हॉल और क्लास-रूम का अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि हर हाल में तय समय अवधि में निर्माण कार्य पूरा किया जाये। इस संस्था से प्रशिक्षण प्राप्त बच्चा बाहर निकलकर और लोगों को भी रोजगार देने वाला बने। 

उल्लेखनीय है कि विश्वस्तरीय ग्लोबल स्किल पार्क में कई ट्रेड्स में बच्चों को आधुनिकतम मशीनों के माध्यम से ट्रेनिंग दी जायेगी। एक जुलाई से यहाँ प्रशिक्षण प्रारंभ हो जायेगा। यहाँ कुल 9 ट्रेड्स में बच्चे ट्रेनिंग लेंगे।