नगर पालिका परिषद पाली में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर : NN81

Notification

×

Iklan

नगर पालिका परिषद पाली में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर : NN81

20/06/2024 | June 20, 2024 Last Updated 2024-06-20T03:19:21Z
    Share on

 नगर पालिका परिषद पाली में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर


गजब का भ्रष्टाचार है भाई : दो हिस्सों में बट रही 60 लाख की सीसी रोड





उमरिया जिले में भ्रष्टाचार कम होने का नाम नहीं ले रहा है। यहां नगर पालिका पाली में एक ऐसे इंजीनियर है जिन्हे वरदान प्राप्त है कि जिस भी रोड का यह निर्माण कार्य करवाएंगे वह पूरी तरह से एक दिन नष्ट हो जाएगी।





हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि नगरपालिका परिषद पाली इंजीनियर द्वारा कई सड़कों का निर्माण नगर पालिका क्षेत्र के अंतर्गत करवाया गया है लेकिन या तो वह रोड फट चुकी है या तो उनके ऊपर से गिट्टी निकलना शुरू हो गई है। गुणवत्ता विहीन कार्य करने में इनका नाम अव्वल रहता है हमेशा फर्स्ट रैंक यह पाते हैं। लेकिन इनके ऊपर कारवाई कर पाना नगर पालिका प्रशासन या जिला प्रशासन के हाथों संभव नहीं है। इनकी पकड़ को देखकर बड़े-बड़े अधिकारियों के पसीने तक छूट जाते हैं।





लेकिन इस बार का मामला कुछ अलग है जहां पर उमरिया जिले के पाली के सगरा तालाब के मेड़ पर बनी रोड दो टुकड़ों में बटने लगी है। इतना ही नहीं जगह-जगह पर गिट्टी भी उखड़ने लगी है। इस निर्माण कार्य को लगभग 2 वर्ष भी अभी पूरे हुए हैं और लगभग 60 लाख की लागत से बनी है और उसका हाल यह है की पूरी तरह से सड़क खराब होने लगी है।





इंजीनियर साहब तो कहते हैं कि जब भी सड़क का निर्माण य तो कोई भी कार्य का निर्माण होता है तो मैं मौके पर खड़ा रहता हूं धूप और बरसात भी झेलता हूं। लेकिन यह कैसा निरीक्षण है की पूरी तरह से रोड ही खराब हो जाए य तो दो टुकड़ों में बट जाए ।





वही जब इस संबंध में इंजीनियर संतोष पांडे से बात की गई तो उनका कहना था रोड में किनारे दरार आई है इसके साथ ही हमने ठेकेदार का कुछ पैसा काट कर बिल पास किया है। इस प्रकार के गैर जिम्मेदाराना बयान इंजीनियर के द्वारा दिया जाता है और अधिकारी मुक दर्शक बने देखते रहते हैं क्योंकि इंजीनियर के आगे सभी नतमस्तक होते हुए नजर आ रहे है ।


उमरिया से जिला संवादाता अभिषेक अग्रवाल की रिपोर्ट