अधूरे सड़क निर्माण से आए दिन हो रहे हैं हादसे : NN81

Notification

×

Iklan

अधूरे सड़क निर्माण से आए दिन हो रहे हैं हादसे : NN81

03/07/2024 | July 03, 2024 Last Updated 2024-07-03T14:39:27Z
    Share on

 *अधूरे सड़क निर्माण से आए दिन हो रहे हैं हादसे*


*खबर प्रवीण सिंह चुंडावत*

*लोकेशन प्रतापगढ राजस्थान*



*गुजरात से प्रतापगढ़ होकर नीमच जा रहा केले से भरा ट्रक गांव अमलावद के पास निर्माणधीन पुलिया के पास अनियंत्रित होकर खाई पलटी !*

प्रतापगढ़ के निकटवर्ती अमलावद गांव के पास निर्माणधीन पुलिया के पास केले से भरा ट्रक पलट गया गनीमत रही की कोई बड़ा हादसा नही हुवा। जान कारी के अनुसार ट्रक चालक ने बताया की गुजरात से ट्रक में केले भर कर नीमच जा रहे थे की अमलावद के पास अधूरे रोड व निर्माणधीन पुलिया के पास सड़क पर गिट्टी बिखरी होने करना ब्रेक लगाने से अनियंत्रित होकर केले से भरा ट्रक पलट गया। ट्रक चालक ने बताया की निर्माणधीन पुलिया के पास कोई भी दिशा सूचक बोर्ड लगे हुए नही थे इस कारण अचानक ब्रेक लगाने से ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया इस दौरान ट्रक चालक व साथी इस हादसे में बाल बाल बच गए,ट्रक पलटने से ट्रक में भरे केले बिखर गए ।ट्रक को क्रेन की सहायता से सीधा करवाकर मजदूरों से ट्रक में केले भरवाए गए।

*निर्माणधीन रोड पर अनेक जगह बन रहे हैं एक्सीडेंट प्वाइंट*

लगभग एक साल पहले शुरू हुआ प्रतापगढ़ से रठांजना तक 13 किलोमीटर रोड़ का कार्य जिसका निर्माण इतनी धीमी गति सो रहा है कि लगभग 1 साल पूर्ण होने के बाद भी अभी तक रोड का कार्य पूर्ण नहीं हुआ है अनेकों जगह पुलिया खोद रखी है वही जो पुलिया निर्माण हुई है उसमें भी रोड अंदर धस गया है।

अनेक जगह रोड को बीच में खोद कर छोड़ रखा है जिसे अचानक सामने खत्म हुए रोड को देखकर वाहन चालक घबरा जाता है ऐसी जगह हादसा होने की प्रबल संभावना बनी रहती हैं।


पुर रोड पर किसी भी तरह का संकेतिक बोट नहीं लगा हुआ है जिसके चलते आए दिन हादसे हो रहे हैं।

खोदे हुए रोड पर बारिश का पानी जमा होने के कारण बड़े गड़े भी नही दिखते जिससे वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा।

*क्षेत्र वासियों का कहना है की* 

पिछले ढाई से तीन सालों से प्रतापगढ़ से मध्य प्रदेश  सीमा तक स्थित बरडिया गांव तक के रोड़ की हालत गंभीर कर रखी है।

पहले 15 किलोमीटर का रठाजना से बरडिया  तक का रोड का कार्य चला जो ढाई साल में जा के कही पूरा हुआ था लेकिन अभी पहली बरसात में ही ये रोड दम तोड़ता नजर आने लगा।

उसके बाद प्रतापगढ़ से रठांजना तक 13 किलामीटर के इस रोड़ का कार्य चालू हो गया जिससे क्षेत्र वासियों को परेशानी जैसी की जैसी बनी हुई है क्षेत्र वासियों ने रोड़ का कार्य जल्द से जल्द पूरा करवाने की बात कही है।