नर्मदापुरम कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों में लापरवाही बरतने पर बनखेड़ी के तहसीलदार को कारण बताओ नोटिस जारी किया : NN81

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नर्मदापुरम कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों में लापरवाही बरतने पर बनखेड़ी के तहसीलदार को कारण बताओ नोटिस जारी किया : NN81

06/07/2024 | July 06, 2024 Last Updated 2024-07-06T07:17:30Z
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 पत्रकार आनंद अग्रवाल


नर्मदापुरम कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों में लापरवाही बरतने पर बनखेड़ी के तहसीलदार को कारण बताओ नोटिस जारी किया



नर्मदापुरम कलेक्‍टर सोनिया मीना ने सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणो का 50 दिन में भी निराकरण न करने पर बनखेड़ी के तहसीलदार दीव्‍यांशु नामदेव को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। जारी नोटिस में कहा गया है कि तहसीलदार श्री नामदेव तीन दिवस के भीतर जवाब प्रस्‍तुत करना सुनिश्चित करेंगे। समयावधि में संतोषजनक जवाब प्रस्तुत न करने पर एक पक्षीय कार्यवाही की जाएगी। उल्लेखनीय है कि 24 जून को समय सीमा की बैठक में सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण की समीक्षा मे पाया गया कि तहसील बनखेड़ी की 50 दिवस की कुल 318 शिकायतें लंबित हैं। बैठक में तहसीलदार नामदेव को कलेक्‍टर ने निर्देश दिये थे कि वे प्रतिदिन 20 शिकायतों में स्‍पेशल क्‍लोज किये जाने हेतु प्रस्‍ताव भेजना सुनिश्चित करे। उक्‍त निर्देशों के परिपालन में तहसीलदार ने मात्र 34 शिकायतों के प्रस्ताव भेजे। इससे प्रतीत होता है कि उनके द्वारा सी.एम.हेल्पलाइन में प्राप्‍त शिकायतों के निराकरण को प्राथमिकता नहीं दी जा रही है एवं सी.एम.हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण में कोई रुचि नहीं ली जा रही है, जो कि अत्यंत खेदजनक है। उनका उक्‍त कृत्य शासकीय कार्य में लापरवाही प्रदर्शित करता है।