शराब पैकारी की चर्चा होने लगी सारे आम, पुलिस और आबकारी विभाग करवाई करने में है नाकाम : NN81

Notification

×

Iklan

शराब पैकारी की चर्चा होने लगी सारे आम, पुलिस और आबकारी विभाग करवाई करने में है नाकाम : NN81

07/07/2024 | July 07, 2024 Last Updated 2024-07-07T06:37:49Z
    Share on

 शराब पैकारी की चर्चा होने लगी सारे आम, पुलिस और आबकारी विभाग करवाई करने में है नाकाम 


उमरिया जिले से संवाददाता अभिषेक अग्रवाल






अब शराब पैकारी की चर्चा सारे आम होने लगी हैं और लोग कहते है कि अगर आपको 1 साल में ही करोड़पति बनना है तो आपको सारा बिज़नस छोड़कर लिकर का बिजनेस करना शुरू कर देना चाहिए और लोग बताते है कि इसके पीछे भी एक बहुत बड़ा कारण है क्योंकि लिकर के बिजनेस में जितना मुनाफा सरकार को लीगल तरीके से होता है उससे दुगने से भी अधिक इलीगल तरीके से ठेकेदार को होता है। इसके बाद आप दिन तो दिन रात में भी यह व्यापार आसानी से कर सकते हैं और आप करोड़पति भी बन सकते हैं।





दरअसल पूरा मामला है उमरिया जिले के नौरोजाबाद थाना अंतर्गत का जहा अवैध शराब का कारोबार जोरो से चल रहा है, अवैध शराब पैकारी भी लगातार चल रही है। जिसका एक वीडियो भी तेजी से वायरल हो रही है जिसमे पैकारी करते हुए लोग साफ तौर पर देखे जा रहे है।





हैरानी की बात तो तब सामने आती है जब थाना परिसर के सामने से ही पैकारी वाले गुजरते हैं पर थाना प्रभारी और पुलिस स्टाफ को इस बात की भनक नहीं लगती। जबकि थाना प्रभारी के मुखबिर तंत्र इतनी मजबूत होते हैं कि वह छोटी सी छोटी घटनाओं को भी ध्यान में रखते हैं लेकिन थाना के सामने से ही अगर कोई अवैध काम हो रहा है तो थाना प्रभारी के कानों में जू तक नहीं रेगती हैं।





बहरहाल यह गोरख धंधा लगातार बढ़ रहा है और लोग अब शराब के कारोबारी की प्रशंसा तक कर रहे हैं क्योंकि किसी के आंखों में धूल झोंक कर यह काम करना किसी छोटे-मोटे इंसान के बस की बात नहीं है।