एक पेड़ मां के नाम के संदेश के साथ लगाए पौधे, सुरक्षा का लिया संकल्प : NN81

Notification

×

Iklan

एक पेड़ मां के नाम के संदेश के साथ लगाए पौधे, सुरक्षा का लिया संकल्प : NN81

09/07/2024 | July 09, 2024 Last Updated 2024-07-09T10:56:46Z
    Share on

 *एक पेड़ मां के नाम के संदेश के साथ लगाए पौधे, सुरक्षा का लिया संकल्प*

खबर प्रवीण सिंह चुंडावत 

लोकेशन प्रतापगढ राजस्थान 


जिला मुख्यालय के निकट ग्राम पंचायत खोरिया में एक पेड़ मां के नाम के संदेश के साथ पौधे लगाये गए। इस दौरान भाजपा बारावरदा मंडल अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह लालपुरा ने क्षेत्रवासियों को पर्यावरण संरक्षण के लिए ज्यादा से ज्यादा पौधा लगाने के लिए प्रोत्साहित किया।

मंडल अध्यक्ष ने कहा पर्यावरण को शुद्ध बनाए रखने के लिए पेड़-पौधे लगाना जरूरी हैं। ये हमें जीवन के लिए आक्सीजन, खाने के लिए फल और गर्मी में छांव देते हैं। धरा को हरा-भरा करने एवं जीवन को बचाने के लिए सबको पौधारोपण का संकल्प लेते हुए एक पेड़ जरूर लगाना चाहिए। उन्होंने कहा कि एक पेड़ मां के नाम अभियान आक्सीजन की मात्रा बढ़ाने, धरती का तापमान कम करने, भूजल स्तर को ऊपर लाने और प्रदूषण नियंत्रण में महत्वपूर्ण योगदान करने में समर्थ होगा।

 गौरतलब है कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विश्व पर्यावरण दिवस के सुअवसर पर पौधा लगाकर एक पेड़ मां के नाम अभियान की शुरूआत की थी। उन्होंने इस अभियान के महत्व पर प्रकाश डालते हुए प्रत्येक नागरिक से मां के सम्मान के स्वरूप में कम से कम एक पौधा अवश्य लगाने की अपील की थी।

इस मौके पर भूपेंद्र सिंह जी मंडल अध्यक्ष पूर्व मंडल अध्यक्ष खेमराज जी कुमावत जिला परिषद सदस्य देवीलाल मेघवाल ग्राम पंचायत सरपंच मदन लाल मीणा  उपसरपंच सुरेश जी कुमावत युवा मोर्चा महामंत्री शुभम साहू  पूनमचंद जी मीणा ग्राम विकास अधिकारी राकेश जी मीणा कारूलाल जी मेघवाल सरपंच सूरज जी मीणा रणजीत सिंह जी दिल्लीचंद जी कारूलाल मीणा एवं महिला मोर्चा आशा सहयोगिनी सभी कार्यकर्ता उपस्थित रहे