ब्लाक स्तरीय पैरवी दल का गठन किया गया : NN81

Notification

×

Iklan

ब्लाक स्तरीय पैरवी दल का गठन किया गया : NN81

13/01/2024 | January 13, 2024 Last Updated 2024-01-13T10:12:44Z
    Share on

 *ब्यूरो चीफ दीपक वर्मा*


जनपद अम्बेडकर नगर के  जलालपुर विकास खंड के अंतर्गत जन शिक्षण केंद्र अम्बेडकर नगर के द्वारा संचालित ग्रामीण महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम, के  तहत प्राथमिक विद्यालय रुदौली अदाई पर ब्लाक स्तरीय पैरवी दल का गठन किया गया जिसमे परियोजना क्षेत्र के 6 ग्राम पंचायत के सक्रिय नारी संघ अगुवा लीडरों नें बैठक में प्रतिभाग किया गया।


सभी नारी संघ अगुवा लीडरों की सर्वसम्मति से ब्लाक स्तर पर पैरवी करने के लिए 12 सदस्यों का चुनाव किया गया और 6 सदस्य उनके अनुपस्थित में कार्य करने के लिए चुना गया इस प्रकार से कुल 18 सदस्यों का चुनाव किया गया ।सुरहुरपुर से रेखा, रंजना, उर्वशी, चमन, रुधौली से बदामा, सरोजा, भस्मा से उर्मिला, कंचन, पूनम, रुधौली अदाई से चन्द्रमा, सीला गुवापाकड़ से सरिता, इंद्रावती आदि सदस्यों का चुनाव किया गया। ब्लाक स्तरीय पैरवी दल के कार्य एवं जिम्मेदारी के बारे में जन शिक्षण केंद्र की सचिव पुष्पा पाल जी नें बताया की यह पैरवी दल का काम होगा की यदि नारी संघ का कोई भी मुद्दा, या समस्या होती है वह योजनाओं के क्रियान्वयन, वितरण,एवं सामुदायिक मुद्दों पर ब्लाक से सम्बंधित अधिकारियों के सामने नारी संघ के मुद्दों के समाधान के लिए उस विषय पर बातचीत करेंगी जिससे उस मुद्दे का निराकरण कराया जा सके । यदि योजनाओं के वितरण में आसमानता एवं भेदभाव किया जाता है तो ब्लाक पैरवी दल उसका विरोध करेंगी और संबंधित अधिकारियों से पैरवी करेगी और नारी संघ के साथ कंधे से कन्धा मिलाकर पंचायतों का विकास करने का कार्य करेगी और सहयोग करेगी।

इसके बाद पैरवी दल के सभी सदस्यों को शपथ दिलाया गया और सभी सदस्यों को मेहनत एवं ईमानदारी से कार्य करने का सभी सदस्यों नें जिम्मेदारी ली। पैरवी दल की बैठक में कुल 38 नारी संघ अगुवा लीडरों नें बैठक में प्रतिभाग किया गया। इस मौके पर रेखा, मिथलेश, रेनू, उर्मिला, उर्वशी,संगीता परियोजना समन्वयक राम स्वरूप एवं सामुदायिक कार्यकर्त्ता रामहित, शशि उपाध्याय, पुनीता बी आर सी हेमलता उपस्थित रहीं । कार्यक्रम का समापन ब्लाक "पैरवी दल जिंदाबाद," "महिलाएं कमजोर है ऐसा कहना छोड़ दो, रूढ़ी वादी परंपरा की जंजीरों को तोड़ दो" के जोरदार आगाज के साथ समापन किया गया ।