नगर पोलायकलां में थाना प्रभारी, सीएमओ के द्वारा हटाई गई मांस अंडे की दुकान : NN81

Notification

×

Iklan

नगर पोलायकलां में थाना प्रभारी, सीएमओ के द्वारा हटाई गई मांस अंडे की दुकान : NN81

21/12/2023 | December 21, 2023 Last Updated 2023-12-21T05:38:19Z
    Share on

 हटने लगी मांस मछली की दुकानें 


नगर पोलायकलां में थाना प्रभारी, सीएमओ के द्वारा हटाई गई मांस अंडे की दुकान



पोलायकलां

पोलायकलां/शाजापुर 



मध्य प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री मोहन यादव के द्वारा मांस मछली और ध्वनि विस्तारक यंत्र के संबंध में दिशा निर्देश जारी किए गए थे कि सभी धार्मिक स्थलों पर ध्वनि विस्तारक यंत्रों को शासंन की गाइड लाइन के अनुसार उपयोग करना है। तथा अवैध रूप से मांस मछली अंडे के व्यापार पर प्रतिबंध लगाया जावे जो भी विना लाइसेंस के व्यापार करता पाया जाता है उसके ऊपर कड़ी कार्रवाई की जाए उसी आदेश का असर अब धीरे धीरे धरातल पर भी देखने को मिल रहा है  आज नगर परिषद पोलायकलां के सी एम ओ सी एल कैथल थाना प्रभारी अवंतीपुर बडोदिया रामकुमार पाटिल के द्वारा नगर परिषद के आमले के साथ में मिलकर मांस मछली की दुकानें हटाई गई। इस संबंध में अवंतीपुर बडोदिया थाना प्रभारी रामकुमार पाटिल के द्वारा  जानकारी देते हुए बताया  शासन से जिस प्रकार से दिशा निर्देश प्राप्त हुए हैं उन दिशा निर्देशों का हमारे द्वारा कढ़ाई से पालन करवाया जा रहा है ओर सख्त हिदायत दी गई है। कि ध्वनि विस्तार यंत्रों के साथ-साथ मांस मछली अंडे  का बिना लाइसेंस के व्यापार ना करें जिनको भी व्यापार करना है वहां शासन से अनुमति लेकर ही व्यापार करे। जहां आपत्ति नहीं होगी वहां सभी व्यापारियों को जगह उपलब्ध करा दी जाएगी अगर समझाइश के बाद भी कोई बिना लाइसेंस के व्यापार करते हुए पाया जाता है। तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी क्योंकि हम उड़न दस्ते के द्वारा प्रतिदिन मॉनिटरिंग करेंगे अगर इस दौरान बिना लाइसेंस के व्यापार करता हुआ पाया जाता है तो उसके  विरुद्ध कड़ी कार्रवाई होगी इसकी जिम्मेदारी स्वयं की रहेंगी। 



सभी व्यापारियों ने हटाई अपनी अपनी दुकान 



मांस मछली अंडे का व्यापार करने वाले सभी व्यापारियों के द्वारा जैसे ही प्रशासन की टीम दुकानों को हटाने पहुंची वैसे ही सभी व्यापारियों के द्वारा कहा गया कि  हमारे द्वारा आदेश जारी होने के बाद से मांस मछली अंडे का व्यापार बंद कर दिया गया है । और हम किसी प्रकार का व्यापार नहीं कर रहे हैं आज जो हमारे द्वारा दुकानें रखी गई है स्वेच्छा से हमारे द्वारा आज हटा ली गई है। जहा पर भी नगर परिषद व प्रशासन हमें जगह उपलब्ध कराएगी वहां हम लाइसेंस ले करके व्यापार करेंगे। इस अवसर पर पोलायकलां तहसीलदार सहित नगर परिषद का आमला मौजूद रहा।


इनका कहना =


वैसे तो आज अधिकतम मांस मछली की दुकान बंद पाई गई, क्योंकि हमारे द्वारा पूर्व में सूचना दे दी गई थी के बिना लाइसेंस के मांस मछली व अंडे की दुकान ना लगे आज बाजार में जाकर भ्रमण किया जो दुकान खुल रही थी उन्हें बंद करवाया जल्द ही लाइसेंस धारी दुकानदारों को, बिना विरोध वाली जगह पर बैठाया जाएगा


सी एल कैथल

 नगर परिषद सीएमओ पोलायकलां