कोरबा जिले का शिक्षा विभाग बच्चो के भविष्य को लेकर लापरवाह शिकायत करते शिक्षक हुए व्याकुल : NN81

Notification

×

Iklan

कोरबा जिले का शिक्षा विभाग बच्चो के भविष्य को लेकर लापरवाह शिकायत करते शिक्षक हुए व्याकुल : NN81

19/01/2024 | January 19, 2024 Last Updated 2024-01-19T05:23:26Z
    Share on

 प्रवीण कुमार

कटघोरा/ छत्तीसगढ़


कोरबा जिले का शिक्षा विभाग बच्चो के भविष्य को लेकर लापरवाह शिकायत करते शिक्षक हुए व्याकुल



कोरबा :- कोरबा जिले में फंड की कमी नही होने के बाद भी सरकारी स्कूलों का खस्ता हाल किस बात की ओर इशारा कर रहा है इससे आप भली भांति परिचित हो रहे है । आज की स्थिति में जिले के अधिकांश स्कूल भवनों की स्थिति बाद से बदहाल हो चुकी है । उसके बाद भी स्कूलों की मरम्मत व नव निर्माण के लिए पहल नही किया जाना बच्चों के भविष्य के खिलवाड़ करने के अलावा कुछ और नजर नही आ रहा है ।


इन्ही में से एक स्कूल कोरबा जिले से सुमेंधा सेमीपाली की प्राइमरी स्कूल और सुमेधा हाई स्कूल की है । जहा प्राइमरी स्कूल में छतें गिर रही है विद्यालय के कक्षा में ना तो बिजली है और ना ही पंखे। जिसके कारण पांचो कक्षाओं को मजबूरन बरामदे में लगानी पड़ रही है ।




वहीं पांचों कक्षा को संभाले के लिए एक मात्र शिक्षक रमेश कुमार है सहायक शिक्षक रमेश कुमार ने बताया कि कमरों की छतें गिर रही इससे बच्चे को खतरे के कारण हम बरामदे में पठान पाठन का कार्य करवाते है । 



उन्होंने बताया की इसकी शिकायत उनके द्वारा कई बार विभाग के अधिककरियो को कर चुके है मौजूदा पार्षद विजय साहू और जिला शिक्षा अधिकारी को भी किया जा चुका है मगर कोई इस समस्या पर ध्यान नहीं दे रहे है । वहीं हाई स्कूल सुमेधा में छतें गिर चुकी है जिसमे किसी प्रकार की घटना का शिकार कोई नही हुआ है पर विभाग को बस इंतजार है किसी बड़े दुर्घटना का।



हाई स्कूल के हेडमास्टर ने कई बार इसकी शिकायत भी की हैं की जर्जर बिल्डिंग को गिरा दिया जाए। यह उनके स्कूल में बड़े काल की तरह खड़ा है कभी भी बच्चो के साथ दुर्घटना घट सकती है । देखने वाली बात यह है की यह खबर चलने के बाद किस तरह की कार्यवाही की जाती है।