सेक्टर अधिकारियों एवं सेक्टर पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक समपन्न : NN81

Notification

×

Iklan

सेक्टर अधिकारियों एवं सेक्टर पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक समपन्न : NN81

12/04/2024 | April 12, 2024 Last Updated 2024-04-12T10:22:51Z
    Share on

 सेक्टर अधिकारियों एवं सेक्टर पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक समपन्न


शांतिपूर्ण मंतदान हेतु सेक्टर अधिकारियों में समन्वय,सावधानी और नियमों का कढ़ाई से पालन जरूरी-कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी



सेक्टर अधिकारियों को मतदान प्रारंभ कराने से लेकर ईव्हीएम सीलिंग तक पूरी जानकारी हो

-कलेक्टर श्री सिंह


रिपोर्ट राजीव गुप्ता आष्टा जिला सीहोर एमपी 


सेक्टर अधिकारी सतत भ्रमण करें और मतदान की प्रक्रिया सुचारू रूप से संचालित कराएं


लोकसभा चुनाव स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण  मतदान सम्पन्न कराने के लिए जिला पंचायत सभाकक्ष में जिले के चारो विधानसभा के सेक्टर अधिकारियों एवं सेक्टर पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रवीण सिंह एवं एसपी श्री मयंक अवस्थी ने सभी अधिकारियों को भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों का कढ़ाई से पालन करने के निर्देश दिए।



       कलेक्टर श्री सिंह एवं एसपी श्री अवस्थी ने बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिये कि सेक्टर अधिकारी व सेक्टर पुलिस अधिकारी अपने- अपने मतदान केन्द्रों का निरीक्षण करें। सेक्टर अधिकारियों को प्रदत्त मतदान केन्द्रों के रूट चार्ट की जानकारी, एक मतदान केन्द्र से दूसरे मतदान केन्द्र तक पहुंचने में लगने वाला समय एवं उसकी अनुमानित दूरी का आंकलन भी सेक्टर अधिकारी कर लें। मतदान केन्द्र तक पहुंचने वाले मार्ग के अलावा भी वैकल्पिक मार्ग की पहचान कर लें, जिससे कि मतदान केन्द्रों में सेक्टर अधिकारियों को पहुंचने में आसानी हो। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा आदर्श आचरण संहिता की घोषणा किये जाने के बाद 24 घंटे, 48 घंटे एवं 72 घंटे में की जाने वाली आवश्यक कार्रवाई की जाना सुनिश्चित की जाये। बैठक में अपर कलेक्टर श्री वृन्दावन सिंह, संयुक्त कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आनंद सिंह राजावत, संयुक्त कलेक्टर श्री नितिन टाले, एसडीएम श्री तन्मय वर्ता, मास्टर ट्रेनर श्री पंकज जैन, डॉ राजेश बकोरिया, डॉ उदय डोलस, डॉ अनूप सिंह, सहित सभी सेक्टरों के सेक्टर अधिकारी उपस्थित थे।


मॉक पोल से इवीएम सीलिंग तक की हो पूरी जानकारी


      कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने कि कहा कि सभी सेक्टर अधिकारियों को सुगमता पूर्वक मतदान की प्रक्रिया को संचालित करने के लिए मॉकपोल से लेकर ईव्हीएम की सीलिंग तक सभी आवश्यक प्रक्रियाओं का ज्ञान हो, ताकि मतदान की सम्पूर्ण प्रक्रिया बिना किसी व्यवधान के सम्पन्न हो सके। मतदान के दौरान पीठासीन अधिकारियों से ईव्हीएम की तकनीकी और अन्य समस्याओं की शिकायत मिलने पर तत्काल उनकी शिकायतों का समाधान करें। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि मतदान केन्द्रों पर मॉकपोल के दौरान राजनैतिक दलों के अभिकर्ताओं की उपस्थिति सुनिश्चित की जाए। 


मतदान केन्द्रों में व्यवस्थाएं



     कलेक्टर श्री सिंह कहा कि मतदान केन्द्रों में बिजली, पंखा, मतदान दलों के ठहरने, उनके भोजन, पेयजल तथा जिन मतदान केन्द्रों में शौचालय नहीं है, वहां मोबाइल टॉयलेट की व्यवस्था आदि के संबंध में निर्देश दिए। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि जिन मतदान केन्द्रों के पहुंच मार्ग पर मरम्मत संबंधी कार्य की आवश्यकता है, वहां मरम्मत कार्य शीघ्र पूर्ण कराने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।