बेसिक शिक्षा स्कूल में छात्र संख्या बढ़ाने के लिए कानपुर के कल्याणपुर ब्लॉक स्थित गंभीरपुर स्कूल में चला अभिभावक जागरूकता अभियान : NN81

Notification

×

Iklan

बेसिक शिक्षा स्कूल में छात्र संख्या बढ़ाने के लिए कानपुर के कल्याणपुर ब्लॉक स्थित गंभीरपुर स्कूल में चला अभिभावक जागरूकता अभियान : NN81

01/05/2024 | May 01, 2024 Last Updated 2024-05-01T15:02:26Z
    Share on

 खबर: बेसिक शिक्षा स्कूल में छात्र संख्या बढ़ाने के लिए कानपुर के कल्याणपुर ब्लॉक स्थित गंभीरपुर स्कूल में चला अभिभावक जागरूकता अभियान।




कानपुर में नवीन शिक्षा सत्र प्रारम्भ हो चुका है। इसी को देखते हुए बेसिक स्कूल में छात्रों की उपस्थिति बढ़ाने हेतु अध्यापक भीषण गर्मी में गांव-गांव का भ्रमण कर अभिभावकों को भी बच्चों को स्कूल भेजने के लिये प्रेरित कर रहे हैं। इसी क्रम में बुधवार को बेसिक शिक्षा विभाग के कल्याणपुर ब्लाक स्थित उच्च प्राथमिक स्कूल गंभीरपुर की अध्यापिका रेनू वर्मा ने ग्राम पंचायत के गांव गंभीरपुर, लक्ष्मणपुर, प्रेमपुर में भ्रमण कर अभिभावक जागरूक्ता अभियान चलाया।


रेनू वर्मा ने विद्यालय ड्रॉप आउट करने व स्कूल में छात्रों की उपस्थिति बढ़ाने के लिये घर-घर जाकर अभिभावकों को सरकार से मिलने वाली सुविधाओं एवं सरकारी विद्यालय में पढ़ाने से होने वाले लाभों से रूबरू करवाया। इसी क्रम से विद्यालय में एक कार्यक्रम का आयोजन भी किया। जिसमें विद्यालय में उत्कृष्ट स्थान पाने वाले छात्रों, नियमित उपस्थिति वाले छात्रों एवं उनके अभिभावक व सक्रिय एस. एम. सी सदस्यों को इनरव्हील क्लब के सह‌योग से उपहार भी प्रदान किये। उपहार में प्रत्येक छात्र को बैग, बोतल व टिफिन बाक्स एवम् उनकी माताओं को – साड़ी, शूट, शाल उपहार स्वरूप प्रदान किया गया।

सभा में उपस्थित सभी अभिभावको ने आश्वासन दिया कि वे अपने बच्चों को रोज स्कूल भेजेंगे। बी.ई.ओ अनिल कुमार, ग्राम प्रधान राजेश यादव व ग्रामवासियों ने इस कार्यक्रम की सराहना की।

संवाददाता: विकास कुमार सिंह कानपुर नगर