जगदंबा सरस्वती मां का स्मृति दिवस मनाया : NN81

Notification

×

Iklan

जगदंबा सरस्वती मां का स्मृति दिवस मनाया : NN81

24/06/2024 | June 24, 2024 Last Updated 2024-06-24T07:21:51Z
    Share on

 विदिशा लोकेशन गंजबासौदा

 जिला ब्यूरो संजीब शर्मा


स्लगन जगदंबा सरस्वती मां का स्मृति दिवस मनाया



गंजबासौदा।जब-जब संसार में दिव्यता की कमी, धर्म की ग्लानि, समाज में अन्याय, अत्याचार, चरित्र में गिरावट व विश्व में अशांति के बीज पनपने लगते हैं, तब-तब इन समस्त बुराइयों को समाप्त करने के लिए किसी महान विभूति का जन्म होता है। उक्त बात रविवार को ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय विदिशा से आई बी के कौशल्या ने नेहरू चौक स्टेशन रोड स्थित  मेडिटेशन सेंटर पर कहीं उन्होंने कहा कि इन्हीं में से एक महान विभूति थीं जगदम्बा सरस्वती  जो स्नेह की मूर्ति थी उन्हें सब प्यार से मम्मा कहते थे।

मम्मा सर्व गुणों की खान और मानवीय मूल्यों की विशेषताओं से सम्पन्न थीं। मम्मा ने कभी किसी को मौखिक शिक्षा नहीं दी बल्कि अपने प्रैक्टीकल जीवन से प्रेरणा दी। इसी से दूसरे के जीवन में परिवर्तन आ जाता था। मम्मा के सामने चाहे कितना भी विरोधी, क्रोधी, विकारी, नशेड़ी आ जाता परन्तु मम्मा की पवित्रता, सौम्यता व ममतामयी दृष्टि पाते ही वह शांत हो जाता और मम्मा के कदमों में गिर जाता। आज उनके स्मृति दिवस पर उन्हें सब याद कर रहे हैं। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अशोक जैन एवं सुरेश तनवानी ने कहा  विश्व में नारी शक्ति पूज्यनीय है उन्होंने अपने अनुभव साझा करते हुए बताया कि धरती पर स्वर्ग है तो माउंट आबू में है


 कार्यक्रम को बी के राज कुमार बीके पूनम बीके भारती  वरिष्ठ पत्रकार सत्यनारायण शर्मा  पत्रकार रवि चौरसिया बीके रानू भाई घासीराम सेन ने भी संबोधित किया  कार्यक्रम का शुभारंभ सत्य और स्नेह की प्रति जगदंबा सरस्वती मां के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया इस अवसर पर विभिन्न सेंटरों से आई महिलाएं भी उपस्थित थी। जिन्हें राजयोग मेडिटेशन का अभ्यास कराया गया कार्यक्रम के अंत में ब्रह्मा भोज का आयोजन भी किया गया। इस अवसर पर  सहित कई बी के भाई बहन उपस्थित थे।