टीएल बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने की सीएम हेल्पलाइन तथा विभागीय गतिविधियों की समीक्षा : NN81

Notification

×

Iklan

टीएल बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने की सीएम हेल्पलाइन तथा विभागीय गतिविधियों की समीक्षा : NN81

11/06/2024 | June 11, 2024 Last Updated 2024-06-11T11:01:59Z
    Share on

 पत्रकार आनंद अग्रवाल जिला ब्यूरो 


टीएल बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने की सीएम हेल्पलाइन तथा विभागीय गतिविधियों की समीक्षा

जन सहयोग से जल गंगा संवर्धन अभियान प्रभावी रूप से चलाने के दिए निर्देश




विभिन्न परियोजनाओं के लिए भू अर्जन एवं मुआवजा वितरण की कार्यवाही शीध्र करे- कलेक्टर श्री सिंह 




सीहोर

कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह की अध्यक्षता में टीएल बैठक सह वीडियो कॉफ्रेंस जिला पंचायत के सभाकक्ष में सम्पन्न हुई। कलेक्टर श्री सिंह ने सीएम हेल्पलाइन में लंबित शिकायतों की विभागवार समीक्षा करते हुए जिला अधिकारियों को अधिक से अधिक शिकायतों को संतुष्टिपूर्ण निराकरण सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।

बैठक में कलेक्टर श्री सिंह द्वारा जल गंगा संवर्धन अभियान के तहत आयोजित की जा रहीं गतिविधियों की समीक्षा करते हुए कहा कि प्रत्येक ग्राम और नगरीय निकाय में जल स्त्रोतों के संवर्धन और पुनर्जीवन के लिए गतिविधियां आयोजित की जाएं। नागरिकों को जल स्त्रोतों के संरक्षण के लिए प्रेरित किया जाए। बारिश का पानी अधिक से अधिक जल स्त्रोतों में एकत्रित हो तथा भू-जल स्तर में वृद्धि हो। उन्होंने जिले में स्थित नदियों एवं अन्य जल स्रोतों पर श्रमदान, संगोष्ठी आदि गतिविधियां आयोजित करने के निर्देश दिए।

  बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने रेल एवं नेशनल हाईवे परियोजनाओं के लिए भूमि अधिग्रहण  तथा मुआवजा वितरण की समीक्षा करते हुए राजस्व एवं संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कार्यवाही तेजी से की जाए ताकि परियोजनाओं का कार्य शीघ्र प्रारंभ हो सके। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि जिन विभागों को शासकीय भूमि आवंटित की गई है उन विभागों के अधिकारी राजस्व रिकार्ड में विभाग के नाम से दर्ज कराएं।


  कलेक्टर श्री सिंह ने लंबित पेंशन प्रकरणों की समीक्षा करते हुए कहा कि किसी भी विभाग में अनावश्यक प्रकरण लंबित नही रखे जाएं। सेवानिवृत्ति के बाद शासकीय सेवकों को पेंनशन एवं अन्य स्वत्वों भुगतान समय पर किया जा सके। कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देश दिए कि पेंशन प्रकरणों के मामले में अनावश्यक विलंब करने वाले कर्मचारियों अधिकारियों विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी। इसी प्रकार अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों में भी शीघ्र कार्यवाही करने के लिए कहा। श्री सिंह ने पेंशन एवं अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों में नियमित समीक्षा करने के लिए अपर कलेक्टर श्री वृंदावन सिंह को निर्देश दिए।

कलेक्टर श्री सिंह ने न्यायालयीन प्रकरणों के मामलों में संबंधित विभागों के अधिकारियों को समय सीमा में जवाबदावा प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।  इसके साथ ही न्यायालयों के निर्णयों एवं निर्देशों का पालन भी समय सीमा करने के लिए कहा हैं। बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री आशीष तिवारी, अपर कलेक्टर श्री वृंदावन सिंह, संयुक्त कलेक्टर श्री वंदना राजपूत, श्री नितिन टाले, श्री आनंद सिंह राजावत, एसडीएम तन्मय वर्मा, श्री जमील खान, सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे तथा विकासखण्ड स्तरीय अधिकारी वीसी के माध्यम से बैठक में शामिल हुए।