जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सदर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस हुआ संपन्न : NN81

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जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सदर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस हुआ संपन्न : NN81

21/09/2024 | September 21, 2024 Last Updated 2024-09-21T15:01:36Z
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 *जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सदर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस हुआ संपन्न* 


*जनसामान्य की शिकायतों का गुणवत्ता के साथ समय अंतर्गत करे निस्तारण*



*सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से प्रत्येक पात्र व्यक्ति हो लाभान्वित*


*मथुरा 21 सितम्बर।* उत्तर प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप जन सामान्य की शिकायतों एवं समस्याओं का त्वरित गति के साथ निस्तारण संभव कराने के उद्देश्य से माह के प्रथम और तृतीय शनिवार को 10:00 बजे से 2:00 बजे तक तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया जाता है।

        इसी के क्रम में आज जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में सदर तहसील ने संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया, जिसमें जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक नगर ने जन सामान्य की शिकायते सुनी। तहसील सदर में 29 शिकायतें प्राप्त हुईं। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को उत्तर प्रदेश शासन के निर्देश के क्रम में निर्देशित किया कि जिन शिकायतों का निस्तारण आज नहीं हो पाया है, उन्हें अगले 7 दिन के अंतर्गत अवश्य निस्तारित कराए।


      मांट तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में 40 शिकायत प्राप्त हुई, जिसमे 7 का निस्तारण किया गया, महावन तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में 40 शिकायत प्राप्त हुई, जिसमें से मौके पर 5 शिकायतों का निस्तारण किया गया। तहसील छाता संपूर्ण समाधान दिवस में 23 शिकायत प्राप्त हुई, जिसमे से 1 शिकायत का मौके पर निस्तारण किया गया तथा तहसील गोवर्धन संपूर्ण समाधान दिवस में 10 शिकायत प्राप्त हुई, जिसमे से मौके पर 1 शिकायत का निस्तारण किया गया।


        जिलाधिकारी  ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनता की शिकायतों एवं समस्याओं के निराकरण को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार एवं शासन गंभीर है। जनता की समस्याओं का त्वरित निस्तारण संभव हो, इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए माह के प्रथम व तृतीय शनिवार को तहसील दिवस का आयोजन किया जाता है।

        सभी अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में जिन विभागों से संबंधित जनता की शिकायतें दर्ज हो रही हैं, वे सभी संबंधित अधिकारीगण गंभीरता के साथ तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करें और मौके पर जाकर संबंधी शिकायतों का निराकरण 7 दिन में सुनिश्चित कराएं, ताकि संबंधित पोर्टल पर शिकायतों को ऑनलाइन किया जा सके। शिकायतकर्ता को जो भी संबंधित विभागीय अधिकारियों के द्वारा निस्तारण के दौरान उपस्थित रखा जाए, ताकि सभी शिकायतों का निराकरण गुणवत्ता परक रूप से सुनिश्चित किया जा सके।