स्ट्राइक 1 ने मथुरा से दिल्ली स्थित राष्ट्रीय युद्ध स्मारक तक साइकिल रैली की शुरूआत की : NN81

Notification

×

Iklan

स्ट्राइक 1 ने मथुरा से दिल्ली स्थित राष्ट्रीय युद्ध स्मारक तक साइकिल रैली की शुरूआत की : NN81

14/11/2023 | November 14, 2023 Last Updated 2023-11-14T10:24:44Z
    Share on

 पत्र सूचना कार्यालय (रक्षा शाखा)                                                                                                         भारत सरकार


स्ट्राइक 1 ने मथुरा से दिल्ली स्थित राष्ट्रीय युद्ध स्मारक तक साइकिल रैली की शुरूआत की



लखनऊ, 14 नवंबर 2023


कारगिल विजय दिवस के 25वें वर्ष में प्रवेश के प्लैटिनम जुबली समारोह के उपलक्ष्य में, शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए, जनरल ऑफिसर कमांडिंग ,स्ट्राइक 1, लेफ्टिनेंट जनरल संजय मित्रा ने 11 नवंबर 23 को युद्ध स्मारक, मथुरा से राष्ट्रीय युद्ध स्मारक, दिल्ली तक साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । कार्यक्रम स्थल पर मौजूद बड़ी संख्या में पूर्व सैनिकों ने भी सवारों की टीम को प्रेरित और प्रोत्साहित किया। भारतीय सेना, कारगिल युद्ध में, पाकिस्तान पर कारगिल और द्रास की बर्फीली चोटियों पर, भारत की ऐतिहासिक जीत के 25 वें साल में प्रवेश होने का जश्न मना रही है।



टीम में स्ट्राइक 1 की आर्मी एयर डिफेंस यूनिट से संबंधित 15 राइडर्स शामिल हैं। रैली धैर्य, साहस और बलिदान की भावना को फिर से जगाने का प्रयास करेगी जो सशस्त्र बलों का पर्याप्त हैं I यह दल 200 किमी की दूरी तय करके 13 नवंबर 23 को दिल्ली स्थित राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पहुंचेगा और राष्ट्र की सेवा में सर्वोच्च बलिदान देने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित करेगा।



मथुरा से यात्रा शुरू करने से पहले, टीम के सदस्यों ने युद्ध स्मारक, मथुरा में लेफ्टिनेंट जनरल संजय मित्रा के साथ बातचीत की, जिन्होंने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक, दिल्ली में हमारे शहीद बहादुर सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के नेक काम के लिए पूरी टीम की सराहना की। उन्होंने बड़ी संख्या में उपस्थित पूर्व सैनिकों से भी बातचीत की और उन्हें आश्वासन दिया कि भारतीय सेना उनकी सेवा के लिए उनकी आभारी है और अपने सभी प्रयासों में उनका समर्थन लेती रहेगी।