देर सही पर आबकारी की खुली नीद पुलिस और निगम की सयुक्त टीम ने की चखना दुकान में कार्यवाही : NN81

Notification

×

Iklan

देर सही पर आबकारी की खुली नीद पुलिस और निगम की सयुक्त टीम ने की चखना दुकान में कार्यवाही : NN81

07/12/2023 | December 07, 2023 Last Updated 2023-12-07T10:19:40Z
    Share on

 कटघोरा, कोरबा/छत्तीसगढ़


देर सही पर आबकारी की खुली नीद पुलिस और निगम की सयुक्त टीम ने की चखना दुकान में कार्यवाही



कोरबा :- प्रदेश में भाजपा सरकार बनते ही शराब दुकानों के बाहर लगने वाले चखना सेंटरों पर आबकारी ,पुलिस और निगम द्वारा अवैध दुकानों को हटाने की कार्यवाही शुरू कर दी गई है। सुबह पुलिस के साथ निगम अधिकारी रामपुर और दादर स्थित चखना दुकानों को हटाने पहुच गए और सामानों को जप्त करते हुए दुकान नही लगाने की समझाइश दी ।


पिछले 15 सालों से शराब दुकानों के आसपास चखना सेंटर का संचालन किया जा रहा है । इस मामले में मीडिया ने प्रमुखता से समाचार का प्रकाशन किया गया था । पर आबकारी विभाग के अधिकारियों के कान में जु तक नही रेंगा । इसका एक बड़ा कारण सामने आया था जिसमे ये बाते हुई थी कि आबकारी विभाग के अधिकरी ही इस चखना सेंटर का संचालन करती आ रही है । जिसके कारण चखना सेंटर पर आज तक कोई कार्यवाही नही की गई ।


अब जब छत्तीसगढ में कांग्रेस की सरकार की विदाई हो गई तब हर विभाग अपनी कमजोरियों को दूर करने मे लगा हुआ है । जिससे सरकार के गठन के बाद किसी प्रकार की परेशानी न हो पर नए सरकार को इस बात पर भी गंभीरता दिखानी चाहिये की जिस अधिकारी ने इस तरह के अवैध संचालन को छूट दी थी वैसे अधिकारियों पर सख्त कार्यवाही की जाए जिससे आने वाले समय मे इस तरह के अवैध कार्य को संचालित करने से पहले अधिकारियों में शासन का डर कायम रहे ।


फिलहाल अभी छत्तीसगढ़ राज्य में नए सरकार के गठन में कुछ दिन शेष है । जिसके बाद छत्तीसगढ़ राज्य में अपने कार्य को अंजाम देने अनेक योजनाओ का क्रियान्वयन करेगा । ऐसे में इस बात पर ध्यान देना होगा कि पहले की सरकार ने जो गलतिया की गई थी । और राज्य में आम जनता को परेशानी का सामना करना न पड़े ।