कुसमुंडा में लगने वाली जाम को लेकर स्थानीय पुलिस की चली मुहिम भारी वाहनों पर की कार्यवाही : NN81

Notification

×

Iklan

कुसमुंडा में लगने वाली जाम को लेकर स्थानीय पुलिस की चली मुहिम भारी वाहनों पर की कार्यवाही : NN81

27/12/2023 | December 27, 2023 Last Updated 2023-12-27T16:44:11Z
    Share on

 प्रवीण कुमार

कटघोरा/ छत्तीसगढ़


कुसमुंडा में लगने वाली जाम को लेकर स्थानीय पुलिस की चली मुहिम भारी वाहनों पर की कार्यवाही

कोरबा :- बीते कई दिनों से कुसमुंडा कोरबा मार्ग में भारी वाहनों की जाम ने आम जनजीवन को परेशान कर दिया था । इसी जाम में नवनिर्वाचित विधायक लखन लाल देवांगन भी जाम में फस गए थे । जिसको देखते हुए अब कुसमुंडा थाना प्रभारी श्री नागर ने भारी वाहनों के खिलाफ कार्यवाही शुरू कर दी है ।



जानकारी के अनुसार बीते कुछ दिनों से भारी वाहन चालकों के द्वारा वाहनों को बेतरतीब सड़क पर लगा कर जाम की स्थिति निर्मित की जा रही थी । भारी वाहन चालकों की दादागिरी इस कदर बढ़ती जा रही थी । कि आम नागरिकों को वाहन चालक चमकाने से भी गुरेज नही कर रहे है ।


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कुसमुंडा कोरबा मुख्य मार्ग में भारी वाहनों की जाम में कोरबा विधायक लखन लाल देवांगन भी भारी वाहनों के जाम में फस गए थे । जिसके बाद से ये कयास लगाया जा रहा था कि आने वाले एक दो दिनों में भारी वाहनों पर अंकुश लगाया जा सकता है।


बुधवार शाम को कुसमुंडा पुलिस थाना प्रभारी श्री नागर अपने हमराह स्टाफ के साथ कुसमुंडा इम्लिछापर चौक पहुचे जिसके बाद एक लाइन में वाहनों को नही लगाने वाले भारी वाहनों पर कार्यवाही शुरू कर दी । भारी वाहनों पर हो रही कार्यवाही को देखकर अन्य भारी वाहनों के चालक में हड़कम्प मच गया ।


बता दे कि कुसमुंडा कोरबा के लिए मुख्य मार्ग में दो लाइन सड़क है जो फोर लेन सड़क के कारण दो भागों में बात गई है ।इस सड़क में दोनों ही लाइन में भारी वाहन चालक अपने वाहनों को खड़ी कर देते है जिसके कारण खदान से निकलने वाली गाडिया निकल नही पाती है और उसके कारण जाम की स्थिति बन जाती है ।


नियमतः एक लाइन को आने और एक लाइन को जाने के लिए उपयोग किया जाए तो भारी वाहनों के कारण लगने वाले जाम से छुटकारा मिल सकता हैं । लेकिन भारी वाहन चालकों में प्रतिस्पर्धा होने के कारण वाहनों को दोनों लाइन में खड़ी कर आम लोगो के लिए परेशानी खड़ी करते आ रहे थे ।


जिसको ध्यान में रखकर कुसमुंडा पुलिस के प्रभारी श्री नागर ने अपने हमराह स्टाफ के साथ भारी वाहनों पर कार्यवाही कि अब ऐसी कार्यवाही के होने से भारी वाहन चालकों में पुलिस के प्रति भय कायम होगा और नियम के अनुसार वाहनों को सड़क पर खड़ी करेंगे ।