आज से प्रारंभ हुआ डाक मतपत्र से मतदान : NN81

Notification

×

Iklan

आज से प्रारंभ हुआ डाक मतपत्र से मतदान : NN81

28/04/2024 | April 28, 2024 Last Updated 2024-04-28T12:50:07Z
    Share on

 *ब्यूरो चीफ अनिल जोशी दुर्ग                    समाचार*


*लोकसभा निर्वाचन-2024* 


*आज से प्रारंभ हुआ डाक मतपत्र से मतदान*



*-निर्वाचन कार्यों से ड्यूटी पर तैनात अधिकारी-कर्मचारी व पुलिस बल ने आज डाक मतपत्र के माध्यम से किया मतदान*


*-विधानसभावार सुविधा केन्द्र स्थापित बीआईटी कॉलेज के साईंस ब्लाक में 28 अप्रैल से 01 मई एवं 04 से 06 मई 2024 तक किया जा सकेगा मतदान*


*-अपर कलेक्टर श्रीमती योगिता देवांगन ने लिया प्रशिक्षण का जायजा*



दुर्ग 28 अप्रैल 2024/ लोकसभा निर्वाचन 2024 अंतर्गत जिले में 7 मई को संसदीय निर्वाचन क्षेत्र-07 में मतदान संपन्न होना है। दुर्ग जिले के मतदाता (जिला दुर्ग एवं अन्य जिले में कार्यरत) जो कि मतदान दिवस पर निर्वाचन कार्य से ड्यूटी पर तैनात रहेंगे, ऐसे अधिकारी-कर्मचारियों के लिए डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान करने विधानसभावार सुविधा केन्द्र अनुपस्थित श्रेणी अनिवार्य सेवा के मतदाता हेतु पोस्टल वोटिंग सेन्टर बीआईटी कॉलेज दुर्ग के साईंस ब्लाक में स्थापित किया गया है।


साथ ही समस्त विधानसभा (पुलिस बल) के लिए रक्षित केन्द्र दुर्ग में सुरक्षा हेतु ड्यूटी पर तैनात अधिकारी-कर्मचारियों के लिए भी सुविधा केन्द्र बनाया गया है। आज बड़े उत्साह से अधिकारी-कर्मचारियों ने अपने मताधिकार का उपयोग करने डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान करने विधानसभावार सुविधा केन्द्र अनुपस्थित श्रेणी अनिवार्य सेवा के मतदाता पोस्टल वोटिंग सेन्टर बीआईटी कॉलेज दुर्ग पहुंचे और अपने मताधिकार का उपयोग करते हुए डाक मतपत्र से मतदान किया।  

       अपर कलेक्टर श्रीमती योगिता देवांगन ने आज बी.आई.टी. कालेज में चल रहे प्रशिक्षण स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने लोकसभा निर्वाचन-2024 के अंतर्गत मतदान दलों के अधिकारियों को निष्पक्ष, पारदर्शी निर्वाचन के लिए प्रेरित किया। निर्वाचन में मतदान दायित्व को सहज एवं सरल तरीके से सम्पादित करने हेतु बारीकी से प्रशिक्षण प्राप्त करने को कहा। इस दौरान मतदान संबंधी प्रत्येक पहलुओं की जानकारी लेने के साथ ही ईव्हीएम हेंडआन करना, मतदान आरंभ करने के पूर्व की तैयारी, माकपोल सहित शांतिपूर्ण ढंग से निष्पक्ष एवं निर्विघ्न मतदान संपन्न कराने सहित सभी प्रपत्रों को इत्यादि का गहन प्रशिक्षण प्राप्त करें।