पचरा के ठिहाई पारा के हेंडपम्प से निकल रहा लाल पानी : NN81

Notification

×

Iklan

पचरा के ठिहाई पारा के हेंडपम्प से निकल रहा लाल पानी : NN81

24/05/2024 | May 24, 2024 Last Updated 2024-05-24T07:12:47Z
    Share on

 छत्तीसगढ़ पोड़ी उपरोड़ा

नानक राजपुत

स्लग :- पचरा के ठिहाई पारा के हेंडपम्प से निकल रहा लाल पानी, सरपंच समेत विभाग नहीं दे रहा ध्यान, दूषित पानी को छानकर पिने को मजबूर ग्रामीण। 



ब्लॉक मुख्यालय से लगभग 18 किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत पचरा के ठीहाई पारा वार्ड नं 3 मे पेयलजल संकट गहराने लगा है। यहां के हैंडपंप से लाल पानी निकल रहा है। वही शुद्ध पेयजल के लिए वैकल्पिक व्यवस्था नहीं होने की वजह से ग्रामीणों को छानकर लाल पानी पीना पड़ रहा है।


भीसड़ गर्मी मे एक तरफ शासन ग्रामो व जल संकट स्थानों पर विभिन्न योजनाओं से घर घर जल आपूर्ति कर रहे हैं वही पोड़ी उपरोड़ा विकास खंड के ग्राम पचरा मे पेय जल का संकट पसरा हुआ है, दरसल ठिहाई पारा वार्ड नंबर 3 मे लगभग 60 से 70 ग्रामीण निवासरत हैं जहा महज एक ही हेंडपम्प हैं नहाने धोने के साथ साथ पिने के लिए भी इसी हेंडपम्प का उपयोग किया जाता है, लेकिन लगभग 6 माह से ऊपर हो गए उसमे से लाल पानी आ रहा है लेकिन ग्रामीण उसी लाल पानी को छानकर पी रहे हैं, मामले कि समस्या को ग्रामीणों ने सरपंच को बताया लेकिन ग्रामीण पंचायत सरपंच भी इसलिए समस्या के निराकरण के लिए संबंधित विभाग को अवगत नहीं कराया गया, वही ग्रामीण मजबूरन दूषित पानी पिने को मजबूर हैं।