कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय का आकस्मिक निरीक्षण किया : NN81

Notification

×

Iklan

कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय का आकस्मिक निरीक्षण किया : NN81

22/05/2024 | May 22, 2024 Last Updated 2024-05-22T05:37:55Z
    Share on

 कलेक्‍टर सुश्री बाफना ने मरीजों से उनके स्वास्थ्य लाभ के बारे में पूछा

----

कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय का आकस्मिक निरीक्षण किया

-----


कलेक्टर सुश्री ऋजु बाफना ने आज जिला चिकित्सालय का आकस्मिक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को देखा। कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय के महिला वार्ड, माडर्न मेटरनिटी विंग, प्रसुति कक्ष आदि वार्डों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने उपचार कराने आई अवंतिपुर बड़ोदिया की शिवानी एवं खेड़ा बमोरी की अनिता से उनकी बीमारी एवं जच्चा-बच्चा कार्ड बना है अथवा नहीं के बारे में जानकारी प्राप्त की। साथ ही अन्य स्थानों से आए मरीजों से उनके स्वास्थ्य लाभ के बारे में पूछा। इसके बाद कलेक्टर ने दवा वितरण कक्ष का निरीक्षण किया। इस दौरान दवा वितरण का रिकार्ड मेंटेन रखने तथा पर्याप्त मात्रा में दवाई उपलब्ध है अथवा नहीं की जानकारी प्राप्त की।


इस दौरान कलेक्टर ने कहा कि मरीजों एवं उनके परिजनों के साथ मधुर व्यवहार करें। साथ ही उन्होंने अस्पताल परिसर में साफ-सफाई, भर्ती मरीजों के बिस्तर के चादर प्रतिदिन बदलने व साफ-सुथरा रखने, मेकेनाईज्ड लॉण्ड्री के लिए टेंडर जारी कर लॉण्ड्री सेटम स्थापित करने, पार्किंग व्यवस्था को दुरूस्त करने एवं नवीन टेंडर जारी करने, लिफ्ट के एएमसी का कार्य, मरीजों की बैठक व्यवस्था के लिए नवीन कुर्सी क्रय करने, वेटिंग एरिया में पंखे लगाने, पेयजल के लिए प्याऊ निर्माण कराने सहित अन्य निर्देश सिविल सर्जन को दिये। साथ ही कलेक्टर ने 100 बिस्तरीय मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य चिकित्सालय (एमसीएच) भवन को जल्द से जल्द प्रारंभ कर मातृ एवं शिशु वार्ड को नवीन भवन में शिफ्ट करने के निर्देश दिये।


-----

निर्माणाधीन एमसीएच भवन का निरीक्षण

-----

इसके पूर्व कलेक्टर सुश्री ऋजु बाफना ने चिकित्सालय परिसर में निर्माणाधीन 100 बिस्तरीय मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य चिकित्सालय (एमसीएच) भवन का भी निरीक्षण किया। कलेक्टर ने निर्माणाधीन भवन के प्रत्येक कक्ष में जाकर निर्माण की गुणवत्ता एवं कक्ष के उपयोग की जानकारी ली एवं संबंधित ठेकेदार को अन्य आवश्यक कमियों को जल्द से जल्द पूर्ण कर हेण्डओवर करने के निर्देश दिये। इस दौरान उन्होंने भवन के परिसर में वृक्षारोपण कराने, दो पहिया वाहन पार्किंग बनाने सहित अन्य आवश्यक निर्देश संबंधित अधिकारी को दिये।


इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर श्री राजकुमार हलधर, सिविल सर्जन डॉ. एमके जोशी, आरएमओ डॉ. सचिन नायक, हास्पिटल सहायक प्रबंधक सुश्री नेहा सांवले, लोक निर्माण कार्यपालन यंत्री श्री एमएस डेहरिया, एसडीओ लोक निर्माण श्री हर्षवर्धन सिंह मुवेल सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।





शाजापुर से संवाददाता राजकुमार धाकड़