सीआरपीएफ के शहीद जवान का शव उसके पैतृक गांव पहुंचा, राजकीय सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार, मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया के माध्यम से दी श्रद्धांजलि : NN81

Notification

×

Iklan

सीआरपीएफ के शहीद जवान का शव उसके पैतृक गांव पहुंचा, राजकीय सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार, मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया के माध्यम से दी श्रद्धांजलि : NN81

27/06/2024 | June 27, 2024 Last Updated 2024-06-27T08:34:45Z
    Share on

 खबर: सीआरपीएफ के शहीद जवान का शव उसके पैतृक गांव पहुंचा, राजकीय सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार, मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ  ने सोशल मीडिया के माध्यम से दी श्रद्धांजलि।



छत्तीसगढ़ के सुकमा और बीजापुर बॉर्डर पर रविवार को नक्सली हमले में कानपुर के नौगवां गौतम गांव निवासी शैलेंद्र कुमार शहीद हो गए।मंगलवार को शहीद जवान का पार्थिव शरीर जैसे ही उनके पैतृक गांव पहुंचा,पूरा माहौल गमगीन हो गया है।हजारों की संख्या में लोगों ने तिरंगे के साथ शहीद की शव यात्रा निकाली और भारत माता की जय के नारे लगाए।इस मौके पर जिलाधिकारी कानपुर राकेश कुमार सिंह,राज्य मंत्री अजीत पाल,सतपाल रावत आईजी सीआरपीएफ,एसपी सिंह डीआईजी सीआरपीएफ व सेना के अधिकारी समेत पुलिस के आलाधिकारी भी मौजूद रहे।शहीद के अंतिम यात्रा में हजारों लोग शामिल हुए।


वहीं शहीद जवान को गांव में ही राजकीय सम्मान के साथ सलामी देते हुए अंतिम विदाई दी गई। इस दौरान शैलेंद्र कुमार अमर रहे के नारों से पूरा क्षेत्र गुंजायमान हो गया। वहीं जनप्रतिनिधियों समेत डीएम, एडीएम एफआर, एसडीएम व पुलिस के अधिकारियों द्वारा भी पुष्पांजलि अर्पित की गई। इसके बाद शव का अंतिम संस्कार किया गया।Up के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्विटर के माध्यम से छत्तीसगढ़ में कर्तव्य पालन के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए जनपद कानपुर नगर निवासी सीआरपीएफ जवान शैलेंद्र को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है।

तथा उन्होंने शहीद सैनिक के परिजनों को 50 लाख की आर्थिक सहायता, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी प्रदान करने के साथ ही जनपद की एक सड़क का नामकरण शहीद शैलेंद्र के नाम पर करने की घोषणा की है। सीएम ने शहीद जवान के परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि शोक की इस घड़ी में उत्तर प्रदेश सरकार उनके साथ है। शहीद के परिवार को हर संभव मदद प्रदान की जाएगी।


संवाददाता: विकास कुमार सिंह कानपुर नगर