भ्रष्टाचार में लिप्त ग्राम पंचायत उदयपुर के सरपंच पति की बल्ले-बल्ले : NN81

Notification

×

Iklan

भ्रष्टाचार में लिप्त ग्राम पंचायत उदयपुर के सरपंच पति की बल्ले-बल्ले : NN81

13/06/2024 | June 13, 2024 Last Updated 2024-06-13T08:57:22Z
    Share on

 *विदिशा लोकेशन गंजबासौदा

जिला ब्यूरो संजीव शर्मा





हेडिंग भ्रष्टाचार में लिप्त ग्राम पंचायत उदयपुर के सरपंच पति की बल्ले-बल्ले* 



गंज बासौदा

ग्राम पंचायत उदयपुर में सरपंच पति के द्वारा विभिन्न मदों से हजारों  रुपये का निज स्वार्थों पूर्ति के लिऐ जान बूझकर भुगतान किया गया,जनता की गाढ़ी कमाई सरपंच पति दोनों हाथों से लुटा रहा है। ग्राम पंचायत में होने वाले विकास कार्यों की जगह सरपंच के परिजन को अपने निज विकास की चिंता अधिक लगी हुई है। और शायद यही वो वजह है जिस की वजह से ग्राम पंचायत में भ्रष्टाचार बढ़ चढ़कर बोल रहा है। 

क्योंकि निर्माण कार्य में घटिया मटेरियल बिना लैब टेस्टिंग के उपयोग किया जा जाना भ्रष्टाचार की कहानी को दर्शाता है।

   वहीं एवं फोटो कापी, मिठाई,साफ सफाई, पुताई,टेंट,नाली सफाई, के नाम पर फर्जी तरीके से बिल लगा कर हजारों रुपये का फर्जीवाड़ा किया जा रहा हैं।

ऐसा ही एक मामला ग्राम पंचायत उदयपुर का है जो कि बासौदा जनपद पंचायत अंतर्गत आती है,ग्राम पंचायत द्वारा फोटो कापी,मिठाई,साफ सफाई,नाली सफाई आदि जैसे कार्यों के नाम पर हजारों रुपये का भुगतान कर फर्जीवाड़ा किया गया,


लेकिन मजेदार बात तो यह है कि जो लोग बिल पास करते हैं। वह इस बात की ओर ध्यान नहीं देते की ग्राम पंचायत द्वारा लगाये गये बिलों में कितनी सच्चाई है। बिना सोचे-समझे बिल पास कर दिये जाते हैं।

 जिस का भरपूर फायदा सरपंच सचिव उठाते है और भ्रष्टाचार को बढ़ावा देते हैं।

ग्राम एवं ग्राम पंचायत का विकास हो ना हो सरपंच और सचिव का जरुर विकास होता है।


लेकिन सब कुछ पता होने के बाद भी भ्रष्टाचार में लिप्त भ्रष्टों के खिलाफ कार्यवाही नहीं करना भी तो भ्रष्टाचार को संरक्षण देना ही तो है। ग्राम पंचायत उदयपुर में किये गये भ्रष्टाचार की दो-दो बार खबर प्रकाशित होने के बाद भी प्रशासन ने मामले को संज्ञान में नहीं लिया जिससे भ्रष्टों के हौसले बुलंद हैं।