ग्राम पंचायत जेवरा में किया गया राजस्व शिविर का आयोजन : NN81

Notification

×

Iklan

ग्राम पंचायत जेवरा में किया गया राजस्व शिविर का आयोजन : NN81

16/02/2024 | February 16, 2024 Last Updated 2024-02-16T13:30:24Z
    Share on

 *ब्यूरो चीफ अनिल जोशी दुर्ग (छ.ग.)*

*समाचार* 


*ग्राम पंचायत जेवरा में किया गया राजस्व शिविर का आयोजन*



दुर्ग, 16 फरवरी 2024/ दुर्ग विकाखण्ड के ग्राम पंचायत जेवरा में राजस्व शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में एसडीएम ने राजस्व अभिलेख त्रुटि सुधार, सीमांकन, मार्ग अवरोध के संबंध में हुए प्राप्त आवेदनों का निराकरण करने के निर्देश दिए है। एसडीएम ने पटवारी को तत्काल निर्देश देते हुए राजस्व संबंधी प्रकरण को निराकृत करने कहा। किसान के आने जाने के मार्ग को अन्य के द्वारा कब्जा कर मार्ग बाधित किया गया था जिसे भी मौके पर जाकर पक्षकार को समझाइश देकर उन्हीं के माध्यम से कब्जा हटवाकर समस्या का निराकरण किया जाए।


उन्होंने शिविर के बाद आंगनबाड़ी केंद्र क्रमांक 04 जाकर बच्चों से मिला। इस केंद्र में 04 गंभीर कुपोषित बच्चे थे जिसमें से एक बच्चा मध्यम श्रेणी के है। वर्तमान में 03 बच्चे गंभीर कुपोषित है। इनके परिवारजन से घर जाकर मिला। खानपान देखभाल के लिए पालक से चर्चा किया। आंगनबाड़ी केन्द्र में मिल रहे भोजन, रेडी-टू-ईट तथा खाद्यान्न सामग्री का अवलोकन भी किया। ग्राम जेवरा के माध्यमिक शाला का निरीक्षण किया। प्रधानमंत्री पोषण शक्ति योजना के तहत बने खाद्य सामान की गुणवत्ता देखी।

शासकीय उचित मूल्य दुकान जाकर राशन कार्डधारियों से मिलने वाले खाद्य सामग्री के बारे में चर्चा की। ग्राम पंचायत में लिये जा रहे महतारी वंदन योजना के फॉर्म का भी अवलोकन किया। शिविर में राजस्व विभाग के अधिकारी एवं ग्रामीणजन बड़ी संख्या में उपस्थित थे।