तत्कालीन केबिनेट मंत्री शिव डहरिया के सचिव बनकर 2 लाख कि ठगी, पीड़ित ऐतमानगर के निवासी, बांगो थाना मे मामला दर्ज : NN81

Notification

×

Iklan

तत्कालीन केबिनेट मंत्री शिव डहरिया के सचिव बनकर 2 लाख कि ठगी, पीड़ित ऐतमानगर के निवासी, बांगो थाना मे मामला दर्ज : NN81

05/04/2024 | April 05, 2024 Last Updated 2024-04-05T07:31:03Z
    Share on

 छत्तीसगढ़ पोड़ी उपरोड़ा

नानक राजपुत

स्लग :- तत्कालीन केबिनेट मंत्री शिव डहरिया के सचिव बनकर 2 लाख कि ठगी, पीड़ित ऐतमानगर के निवासी, बांगो थाना मे मामला दर्ज 



बांगो थाना के ऐतमा नगर मे रहने वाले पीड़ित टीकाराम श्रीवास जो कि अपनी बेटी सरिता श्रीवास को नौकरी लगवाने के नाम पर 2 लाख रूपये के ठगी का शिकार हुए, मामले मे बांगो पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 


दरसल सरिता श्रीवास ने 2020 में स्टाफ नर्स कि भर्ती परीक्षा 2020 के लिए फार्म भरा था। इसी बिच ग्राम बांगो में समाज के गुरु मधुरदास वैष्णव के घर में प्रकाश वैष्णव से परिचय हुआ जो कि ग्राम सर्रा थाना पलारी जिला बलौदा बाजार का निवासी था, परिचय के बाद दूसरे ही दिन नौकरी के विषय मे बात निकली, तब महाशय प्रकाश वैष्णव ने अपना परिचय बताते हुए बोला की मैं केबिनेट मंत्री शिव डहरिया का निजी सचिव हूं, मैं तुम्हारे बेटी सरिता को नौकरी लगवा दूंगा लेकिन इसके लिए दो लाख रूपये लगेंगे। प्रकाश वैष्णव कि बातों पर विश्वास कर 28/08/2020 को 50 हजार रूपये नगद दिया और चला गया वही दोबारा 04/09/2020 को प्रकाश वैष्णव अपने दोस्त ईश्वर दास वैष्णव ग्राम रामेपुर के साथ फिर से आया और मंत्री जी को पैसा देना है कहकर 1,50,000/- रू. (एक लाख पचास हजार रूपये) नगद ले गया। 


काफ़ी समय बीत जाने के बाद जब प्रकाश वैष्णव को नौकरी के बारे में पूछा तो टाल मटोल जवाब देने लगा। वही पीड़ित परिजन प्रकाश वैष्णव को ढूंढ़ते हुए 11/01/2022 को उसके घर गए और पैसा वापस करने कि मांग करने लगेगा लेकिन प्रकास ने कहा कि मेरे पास अभी पैसा नहीं है, बल्कि इसके बदले आप के भांचा बालाराम सेन के नाम से पचास हजार का चेक दे रहा हूं, कहकर एक चेक दिया गया। बाकी बचे हुए पैसा बाद में देने का वादा किया।


पीड़ित ने बताया कि प्रकाश वैष्णव के द्वारा बलदाउ पुरी गोस्वामी से भी नौकरी लगाने के लिये पैसे मांग कि गई थी, जिसके बारे मे जानकारी ली गई तब धोखाधड़ी होने का एहसास हुआ, मामले मे बांगो पुलिस ने पीड़ित टीकाराम की रिपोर्ट पर प्रकाश वैष्णव के विरुद्ध IPC की धारा 420 के तहत जुर्म दर्ज किया गया है वही प्रकाश वैष्णव कि तलाश जारी है।