सूर्यकुण्ड धाम में मनाया गया हनुमान जन्मोत्सव,हजारो की संख्या में उमड़ी, श्रद्धालुओ की भीड़ : NN81

Notification

×

Iklan

सूर्यकुण्ड धाम में मनाया गया हनुमान जन्मोत्सव,हजारो की संख्या में उमड़ी, श्रद्धालुओ की भीड़ : NN81

24/04/2024 | April 24, 2024 Last Updated 2024-04-23T18:52:03Z
    Share on

 NEWS. NATION. 81... 

संवाददाता गजेंद्र पटेल... 

लोकेशन- जिला मंडला, विकासखंड बिछिया... 


सूर्यकुण्ड धाम में मनाया गया हनुमान जन्मोत्सव,हजारो की संख्या में उमड़ी, श्रद्धालुओ की भीड़! 

 


एंकर - मंडला के प्रसिद्ध धाम सूर्यकुण्ड हनुमान मंदिर में श्री हनुमान लला का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। यहां श्री श्री 1008 ब्रम्हलीन भारती जी महाराज मुख्य संचालक समिति ब्रम्हमूर्हत आरती सेवादार के द्वारा मंगलवार की प्रात: 3:45 ब्रम्ह्रमूर्हत में हनुमान लला को विधि विधान से पूजन पाठ करते हुए चोला अर्पण किया गया। साथ ही मंदिर में उपस्थित सभी भक्तों के द्वारा स्पर्श वंदन लगाने का सौभाग्य मिला।


मंदिर में आने वाले सभी भक्तों के चरण धुलाए गए और तिलक वंदन करते हुए पुष्पवर्षा के साथ अंग वस्त्र भेंट किया गया। आरती के बाद हनुमान लला को अनेक प्रकार के भोग लगाए गए यहां पर भक्तों में एक अलग तरह का उत्साह दिखा। प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी हनुमान लला के मंदिर को अनोखे तरीके से साज सज्जा की गई। हनुमान जन्मोत्सव पर यहां पर सुबह पहर से लेकर देर रात तक भक्तों का आना जाना लगा रहा जहां पर भंडारा प्रसादी वितरण का कार्य भी किया गया। बता दें कि जिला मुख्यालय से करीब 5 किलोमीटर दूर में स्थित सकवाह ग्राम है जहां हनुमान लला अपने भक्तों को तीन स्वरूप में दर्शन देते हैं।

जिसमें पहला बाल रूप, युवारूप और वृद्धरूप में हनुमान लला अपने भक्तों को दर्शन देते हैं। मान्यता है कि यहां से कभी कोई निराश होकर नही लौंटा यू तो रोजाना सैकड़ो की संख्या में लोग यहां दर्शन करने आते हैं लेकिन शनिवार और मंगलवार को यहां पर खासी भीड़ देखी जाती है। पुरूष ही नही महिलाएं भी यहां पर दर्शन करने आती हैं।