खुद को पुलिसकर्मी बताकर अवैध वसूली करने वाला युवक चढ़ा पुलिस के हत्थे : NN81

Notification

×

Iklan

खुद को पुलिसकर्मी बताकर अवैध वसूली करने वाला युवक चढ़ा पुलिस के हत्थे : NN81

22/04/2024 | April 22, 2024 Last Updated 2024-04-22T16:44:27Z
    Share on

 NEWS NATION 81

 संवाददाता गजेंद्र पटेल 

लोकेशन जिला मंडला विकासखंड बिछिया  


खुद को पुलिसकर्मी बताकर अवैध वसूली करने वाला युवक चढ़ा पुलिस के हत्थे! 


टाटरी चौकी पुलिस की कार्रवाई! 




एंकर - टाटरी पुलिस ने एक ऐसे व्यक्ति को पकड़ा है जो स्वयं को पुलिसकर्मी बताकर पशु -पशुओं को क्रूरता पूर्वक वाहन में भरकर ले जाने वाले लोगों से अवैध रूपयो की वसूली करता था। इसी कड़ी पर पुलिस द्वारा 4 भैसा तथा 1 भैसी को क्रूरता पूर्वक पिकअप वाहन में ले जाते हुए जप्त भी किया गया है। पूरा घटनाक्रम ये है कि टाटरी चौकी प्रभारी विकास सिंह तोमर को मुखबिर से सूचना मिली कि बालाघाट जिले के बैहर क्षेत्र से एक पिकअप वाहन में पालतु पशु भैसा तथा भैसी को क्रूरता पूर्वक भरकर टाटरी की ओर लाया जा रहा है। मुखबिर की सूचना पर रात्रि लगभग 11:30 बजे टाटरी चौकी पुलिस द्वारा इंद्री तिराहा के पास संदिग्ध पिकअप वाहन को रोकने का प्रयास किया गया लेकिन संदिग्ध पिकअप वाहन क्रमांक एमपी 51 जेडबी 6708 के चालक ने वाहन नहीं रोका और तेजी से वाहन भगाकर ले  गया l पुलिस के द्वारा तत्परता से उक्त वाहन को पीछा करके कुछ दूरी पर  पकड़ा गया और जांच की गई तो उसमें 4 नग भैंसा तथा 1 नग भैंसी को क्रूरता पूर्वक सींग तथा पैर बांधकर ले जाया जा रहा था।


पुलिस ने वाहन चालक नंदलाल झरिया निवासी ग्राम कन्हर गांव थाना नैनपुर से बारीकी से  पूछताछ की गई तो उसे पता चला कि पशुओं को मकबूल अहमद कुरैशी निवासी भैंसवाही थाना नैनपुर द्वारा सैफुल्लाह कुरैशी निवासी भैंसवाही के कहने पर भैसवाही नैनपुर ले जा रहे थे। इसी दौरान टाटरी से निकलते समय एक व्यक्ति ने वाहन को रोका और कहा कि मेरा नाम मोहित पटेल है। मैं पुलिस चौकी टाटरी से हूं । तुम मुझे 5000 रुपये दो नहीं तो तुम्हारी गाड़ी अंदर करवा दूंगा। तब वाहन चालक नंदलाल झरिया द्वारा इस बात की जानकारी सैफुल्लाह कुरैशी को दी गई l तब सैफुल्लाह कुरैशी ने मोहित पटेल के मोबाइल के फोन पे एकाउंट नंबर पर पर 2000 रुपये ट्रांसफर किया l तब जाकर मोहित पटेल ने वाहन को जाने दिया। वहीं पुलिस द्वारा पूछताछ में आए तथ्यों के आधार पर नंदलाल झरिया पिता बसोरी लाल झरिया, अमन कुरैशी पिता मकबूल अहमद कुरैशी, सैफुल्लाह कुरैशी, मोहित पटेल निवासी टाटरी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 43/ 24 धारा 419, 384,109 भारतीय दंड विधान, धारा 11 पशुओं के प्रति क्रूरता निवारण अधिनियम 1960 तथा धारा 132 मोटरयान अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया गया है l 


इनका कहना है


पशुओं को क्रूरता पूर्वक ले जा रहे एक वाहन को पकड़ा गया है जिसमें खुद को पुलिसकर्मी बताकर अवैध वसूली  करने वाले एक युवक को भी पुलिस ने पकड़ा है। जप्त किए गए पशुओं को कांजीहाउस टाटरी भेजा गया है।


विकास सिंह तोमर

चौकी प्रभारी टाटरी