नैनपुर में हो रही मनमानी कटौती, जर्जर बिजली लाइन का नहीं हो रहा सुधार : NN81

Notification

×

Iklan

नैनपुर में हो रही मनमानी कटौती, जर्जर बिजली लाइन का नहीं हो रहा सुधार : NN81

22/05/2024 | May 22, 2024 Last Updated 2024-05-22T10:53:35Z
    Share on

 नैनपुर

सत्येन्द्र तिवारी न्यूज नेशन 81के लिए नैनपुर से

9399424203




नैनपुर में हो रही मनमानी कटौती, जर्जर बिजली लाइन का नहीं हो रहा सुधार





एंकर - नैनपुर - भीषण गर्मी में बिजली का गुल हो' जाना आम लोगों की परेशानी का सबब बना हुआ है। अघोषित कटौती और बार-बार होने वाले फॉल्ट से बिजली की आंख-मिचौली से आक्रोश बढ़ रहा है। जर्जर विद्युत केबल जलकर टूट रही हैं तो कही ट्रांसफार्मर में लगने वाली आग से नगर में विद्युत प्रवाह प्रभावित हो रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में तो स्थिति और भी बदतर बताई जा रही है। लोगों का कहना है कि नैनपुर क्षेत्र में मेंटेनेंस के नाम पर विद्युत विभाग चाहे जब बिजली बंद रखता है। इसके बावजूद भी थोड़ी सी बादलों की गड़गड़ाहट और आंधी पानी की सुगबुगाहट भर से सबसे पहले शहर मैं विद्युत प्रवाह बंद हो जाता है।


ऐसा कोई भी दिन नहीं गुजर रहा है


जब विद्युत लाईनों में कोई न कोई फॉल्ट न हो रहा हो। अचानक घंटों गुल होने वाली बिजली अब जन जीवन को भी प्रभावित कर रही है। हालात यह हैं कि ग्रामीण क्षेत्रो से अपना काम लेकर नगर में आने वाले ग्रामीणों को भी बिजली के आने का घंटों इंतजार करना पड़ता है। बिजली गुल होने पर जवाबदार अधिकारी या कर्मचारी जानकारी नहीं देते हैं। बिजली के गुल होने का कोई समय निर्धारित नही है। कभी कभी तो ठीक पानी सप्लाई के समय कटौती हो रही है।


मेंटेनेंस के नाम पर कर रहे हैं खानापूर्ति


अनवरत कटौती बिजली विभाग के मेनटेनेंस जैसे कार्य को अब रेखांकित कर रही है। बिजली के उपकरणों फीडरों और विद्युत तारों के रखरखाव के नाम पर विद्युत विभाग महज खानापूर्ति कर रहा है। बिजली बंद रखने के बाद भी बेहतर मेंटेनेंस नहीं हो रहा है। जरा सी हवा में बिजली सप्लाई बंद होने व फॉल्ट की समस्या आ रही है। बरसात हो या गर्मी विद्युत विभाग की लापरवाही लोगों के लिए मुसीबत बन रही है। जिससे आम जनमानस खासा प्रभावित हो रहा है।