पोड़ी तहसील मे बना शौचालय कई महीनो से बंद : NN81

Notification

×

Iklan

पोड़ी तहसील मे बना शौचालय कई महीनो से बंद : NN81

14/05/2024 | May 14, 2024 Last Updated 2024-05-13T19:27:30Z
    Share on

 छत्तीसगढ़ पोड़ी उपरोड़ा

नानक राजपुत

स्लग :- पोड़ी तहसील मे बना शौचालय कई महीनो से बंद, महिलाओ को होती है परेशानी, नाजिर शाखा ने कहा नहीं मिल रहे सफाई कर्मचारी, बोर भी खराब। 



पोड़ी उपरोड़ा तहसील कार्यालय जहां प्रतिदिन सैकड़ों लोग अपने कार्यों को लेकर आते हैं। वहीं उनकी सुविधा के लिए वर्ष 2022-23 में ग्राम पंचायत कोनकोना के द्वारा शौचालय बनवाया गया और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकि विभाग ( PHE ) ने नल उत्तखन किया था, लाखो रूपये खर्च कर निर्माण प्रक्रिया पूर्ण करने के बाद पंचायत ने संबंधित विभाग को हेंड ओवर कर दिया, निर्माण के कुछ महीने सुचारु रूप से उपयोग तो किया गया, लेकिन उसके बाद यह धरि के धरि रह गई, शौचालय के ऊपर लगे पानी स्टोर करने के लिए सेंटेंक्स भी गायब हो गए, नाजिर शाखा से पूछा गया तो इनका कहना था शौचालय मे काफ़ी गंदगी है जिन्हे सफाई करने के लिए कर्मचारी नहीं मिल रहे हैं वही महीनो से यहां बोर भी खराब पड़ा है, जिसके चलते शौचालय का उपयोग नहीं हो रहा। 



हालांकि अपनी परेशानी तो संबंधित कर्मचारी ने बता दी लेकिन उनका क्या जो प्रतिदिन इस परेशानी से जूझ रहे हैं, पुरुष तो कही भी अपना ठिकाना ढूंढ़ लेते हैं लेकिन महिलाओ के लिए बाहर मे ही इधर उधर जाना बड़ी विडंबना है, तहसील परिसर  तहसीलदार, नायब तहसीलदार, ट्रेजरी, पटवारखाने समेत अन्य कार्यालय हैं। जहां बड़ी संख्या में लोग अपने सरकारी और निजी कार्यों को लेकर आते हैं। दुर्भाग्यपूर्ण है कि यहां शौचालय पर ताला लटका हुआ रहता है।


लोगो का कहना है कि यहां कार्यालय आते हैं लेकिन शौचालय पर ताला लटका रहता है जिससे इसका प्रयोग संभव नहीं है। महिलाओ को दूर जाना पड़ता है। उन्होंने कहा यदि पैसे खर्च कर यह शौचालय जनता के लिए बनवाया गया तो इसे बंद क्यों रखा गया है, फिलहाल महिलाओ कि समस्या को हमने रूबरू तो कराया लेकिन इस समस्या का हल कब तो हो पायेगा.