स्कूल चले हम अभियान अंतर्गत प्रवेशोत्‍सव कार्यक्रम 18 से 20 जून तक : NN81

Notification

×

Iklan

स्कूल चले हम अभियान अंतर्गत प्रवेशोत्‍सव कार्यक्रम 18 से 20 जून तक : NN81

17/06/2024 | June 17, 2024 Last Updated 2024-06-17T17:57:21Z
    Share on

 स्कूल चले हम अभियान अंतर्गत प्रवेशोत्‍सव कार्यक्रम 18 से 20 जून तक..




जिला गुना से गोलू सेन की रिपोर्ट 



20 जून, 2024 को निर्धारित "भविष्य से भेंट" कार्यक्रम का होगा आयोजन


मध्यप्रदेश शासन के निर्देशानुसार कलेक्टर डॉ. सतेन्‍द्र सिंह द्वारा ‘’स्‍कूल चले हम अभियान’’ अंतर्गत प्रवेशोत्‍सव कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश जारी किये गये है जिसके तहत 18,19 एवं 20 जून, 2024 को तैयार की गई विस्तृत रूपरेखा अनुसार किया आयोजित किया जाएगा। 


18 जून, 2024 को निर्धारित कार्यक्रम


सांसद एवं विधायक शालाओं में सहभागिता करेंगे। शाला स्‍तर पर आयोजित" स्‍कूल चले हम अभियान" कार्यक्रम में शाला के पूर्व विद्यार्थियों एवं जनप्रतिनिधियों को सम्‍मानपूर्वक आमंत्रित किया जाएगे। ग्राम/बसाहट के शाला से बाहर रहे चिन्हित बच्चों का शाला में नामांकन एवं उनके अभिभावकों का शाला स्‍तर पर स्‍वागत किया जाएगा। समस्त पात्र शालाओं में विशेष भोजन का वितरण भी किया जाएगा। 

19 जून, 2024 को निर्धारित कार्यक्रम


सभी शालाओं में अभिभावकों के साथ शालेय गतिविधियों पर चर्चा, जिससे प्रमुखत: कक्षावार विषयखंड, शैक्षणिक कैलेण्‍डर अध्‍ययन/अध्‍यापन प्रक्रिया, अभिभावक-शिक्षक बैठकों, सह शैक्षणिक गतिविधियों, शाला में उपलब्‍ध सुविधाओं आदि की जानकारी प्रदान की जाएगी। राज्य शासन की ओर से प्राप्त संबोधित पत्र भी अभिभावकों को वितरित किया जाएगा। कक्षावार उपयोगी स्टेशनरी सामग्री की अभिभावकॉ को जानकारी दी जाएगी। नि:शुल्क पाठय पुस्तकों का भी वितरण किया जाएगा।


20 जून, 2024 को निर्धारित "भविष्य से भेंट" कार्यक्रम का होगा आयोजन


जनप्रतिनिधियों समाज के विभिन्न क्षेत्रों के प्रसिद्ध, प्रभावशाली, प्रमुख एवं सम्मानित व्यक्तियों को एक प्रेरक की भूमिका में विद्यार्थियों से भेंट हो आमंत्रित किया जाएगा। शाला में विद्यार्थियों से भेंट हेतु अन्य इच्छुक व्यक्तियों के लिए शाला चयन की ऑनलाइन सुविधा लिंक के द्वारा उपलब्ध है। इच्छुक व्यक्ति किसी एक शाला का चयन कर विद्यार्थियों से भेंट हेतु जाएंगे। स्थानीय स्तर पर विशिष्ट उपलब्धि हासिल करने वाले खिलाड़ियों, किसानों, व्यवसाययों, मीडिया और संचार मित्रों, सैन्य और पुलिस अधिकारी, वरिष्ठ शासकीय अधिकारियों आदि के मध्य कार्यक्रम का व्यापक प्रचार-प्रचार किए जाएगे। आमंत्रित व्यक्ति इस दौरान विद्यार्थियों/शाला को उपयोगी वस्तुएं भेंट कर सकेंगे। जिला एवं विकासखंड के प्रथम एवं द्वितीय श्रेणी अधिकारियों को किसी एक शाला में जाकर एक पीरीयड अध्‍यापन कराने हेतु शालाओं का आवंटन किया जायेगा।


निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने हेतु आवश्‍यक तैयारियों, जनप्रतिनिधियों से शाला निर्धारण हेतु अधिकारियों, पूर्व विद्यार्थियों, समाज के प्रसिद्ध प्रभावी व्‍यक्तिओं, पालकों को सूचना एवं व्‍यापक प्रचार प्रसार की गतिविधियां की जावेगी।