प्रशिक्षण सह मासिक बैठक का आयोजन : NN81

Notification

×

Iklan

प्रशिक्षण सह मासिक बैठक का आयोजन : NN81

28/06/2024 | June 28, 2024 Last Updated 2024-06-28T16:10:27Z
    Share on

 साहिबगंज

जिला ब्यूरो अकाश कुमार भगत 


*दिनांक- 28.06.2024*


प्रशिक्षण सह मासिक  बैठक का आयोजन






झारखंड विधिक सेवा प्राधिकार,रांची के निर्देशानुसार और प्रधान जिला व सत्र न्यायाधीश –सह- अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकार, साहेबगंज  अखिल कुमार के मार्गदर्शन में आज जिला के सभी पारा लीगल वालंटियर (पीएलवी) को प्रशिक्षण सह मासिक बैठक का आयोजन किया गया |


 प्राधिकार के सचिव बिश्वनाथ भगत ने बताया की यह प्रशिक्षण सह मासिक बैठक प्रत्येक महिना के अंतिम सप्ताह में आयोजित की जाती है | उन्होंने कहा की पीएलवी का काम जरूरतमंद की नि:शुल्क मदद करना है। कानूनी प्रक्रिया के विचाराधीन होने पर प्राधिकार के माध्यम से पीड़ित को शीघ्र न्याय दिलाया जा सकता है।


 उन्होंने कहा कि कानून की जानकारी नहीं होने से ग्रामीणों को समय से न्याय नहीं मिल पाता है। पीएलवी की यह जिम्मेदारी है कि ग्रामीण क्षेत्र में लोगों को जागरूक करके पीडि़त की मदद करें और जरूरतमंद को विधिक सहायता प्रदान करवाएं | उन्होंने कहा की पीड़ित और न्यायपालिका के बीच पीएलवी महत्वपूर्ण कड़ी है ।


प्राधिकार के सचिव ने यह भी बताया की कस्तूरबा गाँधी बालिका विधालय, साहेबगंज  के विद्यार्थियों को  नशा मुक्ति को लेकर जागरूक किया गया और कानून की विभिन्न जानकारी दी गई | उन्होंने बताया की विधालय  की बलिकाओं ने नशा मुक्ति पर नुक्कड़ नाटक का भी मंचन किया | 



कार्यक्रम में डिप्टी चीफ लीगल एड डिफेन्स कौंसिल रविन्द्र श्रीवास्तव, असिस्टेंट लीगल एड डिफेन्स कौंसिल ज्योति कुमारी विद्यालय के प्रधानाध्यापिका, विद्यालय के सभी शिक्षक एवं  शिक्षिकाएं उपस्थित थी।