कलेक्टर ने वीसी के माध्यम से राजस्व प्रकरणों पर त्वरित निराकरण करने के दिए निर्देश : NN81

Notification

×

Iklan

कलेक्टर ने वीसी के माध्यम से राजस्व प्रकरणों पर त्वरित निराकरण करने के दिए निर्देश : NN81

24/12/2023 | December 24, 2023 Last Updated 2023-12-24T06:52:14Z
    Share on

 *ब्यूरो चीफ अनिल जोशी दुर्ग (छ.ग.)*

*समाचार*


*कलेक्टर ने वीसी के माध्यम से राजस्व प्रकरणों पर त्वरित निराकरण करने के दिए निर्देश*



दुर्ग, 23 दिसम्बर 2023/ कलेक्टर  पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने जिले में राजस्व प्रकरणों के त्वरित निराकरण के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम पंचायत वार राजस्व शिविर आयोजित करने एवं शिविर में राजस्व कर्मचारी पटवारी, आरआई के साथ तहसीलदार/नायब तहसीलदार को उपस्थित रहकर निराकरण करने के निर्देश दिया गया और इसके लिए सभी एसडीएम को राजस्व शिविर का नोडल अधिकारी होंगे। साथ ही शहरी क्षेत्र में भी वार्ड के अनुसार राजस्व शिविर आयोजित हो और इसका रोस्टर जारी हो।


अवैध उत्खनन, अवैध परिवहन पर कार्यवाही सुनिश्चित किया जाए। राजस्व अमले लगातार निगरानी कर कार्यवाही करें। नगरीय निकाय सहित ग्रामीण क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हितग्राहियों को इसका लाभ मिले कार्यवाही समय पर करने हेतु सभी आयुक्त, सीएमओ सहित सीईओ को निर्देशित किया गया। 25 दिसंबर 2023 को सुशासन दिवस के अवसर पर शासन के निर्देश अनुसार कार्यवाही करने एवं बोनस वितरण के कार्य एसडीएम को स्वयं की देख-रेख में करने के लिए कहा।

जिला सहित सभी जनपद सीईओ को नरेगा कार्य धीमी है उसमें  अधिक से अधिक श्रमिकों को कार्य दिया जाए। सभी नगरीय निकायों को स्वच्छता पर कार्य करने पर जोर दिया गया। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी  अश्वनी देवांगन के साथ अन्य अधिकारी मौजूद थे।