कानपुर में साइबर सेल को मिली बड़ी कामयाबी, 22 लाख से अधिक की रिकवरी : NN81

Notification

×

Iklan

कानपुर में साइबर सेल को मिली बड़ी कामयाबी, 22 लाख से अधिक की रिकवरी : NN81

12/04/2024 | April 12, 2024 Last Updated 2024-04-12T06:44:47Z
    Share on

 खबर: कानपुर में साइबर सेल को मिली बड़ी कामयाबी, 22 लाख से अधिक की रिकवरी ।



कानपुर शहर में इन दिनों साइबर क्राइम के मामले तेजी से बढ़ रहे है और लोग ठगी आई शिकार हो रहे हैं. ऑनलाइन क्राइम के बढ़ते ग्राफ में लोगों के साथ पैसों की ठगी के मामले पुलिस के लिए चुनौती साबित हो रहे हैं जिससे निपटने के लिए पुलिस कई तरह के जाल बिछा चुकी है. वहीं पुलिस ने ऐसे बार ठगों की एक कड़ी पर बड़ा प्रहार कर दिया है.

दरअसल कानपुर  शहर में इस समय साइबर ठगों का कहर यहां की जनता के उपर घने बादल बनकर बरस रहा है. बैंक  अकाउंट, फोन अकाउंट और ऑन कॉल फ्रॉड के मामले ने समस्या बढ़ा दी है. वहीं पिछले कुछ दिन में ठगों ने अलग-अलग लोगों से लाखों रुपए की ठगी कर दी. जिनमें से कई मामले पुलिस की टेबल पर पहुंच गए जिसके चलते कानपुर पुलिस ने साइबर सेल और सर्विलांस का मदद से ट्रैकिंग शुरू की.

कानपुर पुलिस ने साइबर सेल की मदद से ठगों के अकाउंट को सर्च कर उसे यहीं से फ्रीज कर दिया और उसमे मौजूद 22 लाख 97 हजार रुपए निकालकर अपने खाते में कर लिए और उसे अब उन सभी पीड़ितो दिए है जिनके अकाउंट से पैसों की ठगी हुई थी. पुलिस के पास पहुंची शिकायत और अकाउंट नंबरों की डाइट ने पुलिस को उन सभी ठगी के मामलों में बड़ी राहत दी है जो लगातार ऐसी घटनाए करते आ रहे हैं.वहीं पुलिस उपायुक्त पश्चिम विजय ढुल ने बताया कि पुलिस ने 100 दिन के भीतर हुई साइबर ठगी पर बड़ी कार्यवाही की है. एक बड़ी अमाउंट ठगों के खाते से निकाल कर ठगी के पीड़ितों को वापस पहुंचाया है.।

संवाददाता: विकास कुमार सिंह कानपुर नगर