आचार संहिता का हो रहा है खुलेआम उल्लंघन, क्या कर रही है निर्वाचन आयोग : NN81

Notification

×

Iklan

आचार संहिता का हो रहा है खुलेआम उल्लंघन, क्या कर रही है निर्वाचन आयोग : NN81

07/05/2024 | May 07, 2024 Last Updated 2024-05-07T11:53:38Z
    Share on

 कोरबा।आचार संहिता का हो रहा है खुलेआम उल्लंघन, क्या कर रही है निर्वाचन आयोग…..


भाजपा नेता बद्री अग्रवाल ने किया आचार संहिता का किया उल्लंघन, वोट देते वीडियो वायरल



भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य बद्री अग्रवाल द्वारा आदर्श आचार संहिता उलंघन करने का मामला सामने आया है। उक्त नेता द्वारा भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडेय को वोट देते हुए वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर कुछ लोगों के साथ शेयर किया गया।


लोक सभा चुनाव में भाजपा नेताओं द्वारा आचार संहिता उल्लघन का दूसरा मामला जिले में सामने आया है। जहाँ पहले ही भाजपा प्रत्याशी सरोज पाण्डेय द्वारा धार्मिक कार्यक्रम के बैनर पर अपना फ़ोटो लगाकर प्रचार करने की शिकायत पहले ही की जा चुकी है, वहीं मतदान के दिन उनकी पार्टी के युवा नेता बद्री अग्रवाल द्वारा मतदान करते हुए अपना वीडियो बना एक बार फिर नियमों को अंगूठा दिखाया गया है।


सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो में युवा नेता स्वयं नज़र नहीं आ रहे, बल्कि वीडियो मतदान करते समय ईवीएम मशीन का है जिसमें भाजपा प्रत्याशी सरोज पाण्डेय को वोट दिया गया है। इस वीडियो के साथ यह दावा किया गया है कि यह बद्री अग्रवाल द्वारा मतदान का वीडियो है, उक्त वीडियो को भाजपा नेता ने फेसबुक, इंस्टाग्राम में पोस्ट किया है ।


अब सवाल यह उठता है कि जब मतदान केंद्र के अंदर सुरक्षा कर्मियों द्वारा किसी को भी मोबाइल ले जाने नहीं दिया जाता है। फिर बद्री अग्रवाल को कैसे मोबाइल अंदर ले जाने दिया गया यह तो प्रशासनिक कर्मचारी की लापरवाही सामने आती है और कहीं ना कहीं खुले आम निर्वाचन आयोग के नियमों का उल्लंघन है। इस पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए ताकि लोगों को सब मिल सके।