सब्ज़ी विक्रेता ने दी जान : NN81

Notification

×

Iklan

सब्ज़ी विक्रेता ने दी जान : NN81

15/05/2024 | May 15, 2024 Last Updated 2024-05-15T07:45:16Z
    Share on

 *सब्ज़ी विक्रेता ने दी जान।*


कानपुर में चकरपुर मंडी चौकी प्रभारी और सिपाही पर प्रताड़ना का आरोप लगाकर सब्जी विक्रेता ने खुदकुशी कर ली। आरोप है कि पुलिस वाले बोरे में सब्जी भर ले जाते थे। पैसे भी छीन लेते थे। अब पांच लाख रुपये मांग रहे थे।

कानपुर के सचेंडी थाने की चकरपुर मंडी चौकी के प्रभारी व सिपाही पर अवैध वसूली और प्रताड़ना का आरोप लगाकर कस्बा निवासी सुनील (22) ने जान दे दी। फांसी लगाने से पहले उसने दो वीडियो फेसबुक पर अपलोड कर उगाही की कहानी बयां की है। बताया है कि वह सब्जी बेचने का काम करता था। 

चौकी प्रभारी सतेंद्र कुमार यादव व सिपाही अजय कुमार यादव अक्सर उसकी दुकान आकर बोरे में मुफ्त में सब्जी भर ले जाते थे। जो कमाई होती थी, वह भी छीन ले जाते थे। इससे परेशान होकर उसने सब्जी की दुकान लगानी बंद कर दी और एक मेस में काम करने लगा। इसके बाद भी दोनों ने पीछा नहीं छोड़ा और घर आकर धमकाने लगे। घर बेचकर पांच लाख रुपये देने का दबाव बनाते थे। इस वजह से वह जान देने जा रहा है।

उधर, सुनील की आत्महत्या से नाराज परिजनों ने घर के बाहर शव रखकर हंगामा किया। आठ घंटे तक शव नहीं उठने दिया। इसके बाद पुलिस ने पिता की तहरीर पर दोनों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा में रिपोर्ट दर्ज की।

साथ ही दोनों का निलंबन भी किया, तब परिजन शांत हुए। दोपहर एक बजे शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा सका। उधर, दोनों आरोपी घटना के बाद से फरार हैं। चौकी प्रभारी अपने साथ सर्विस रिवाल्वर भी ले गया है। वहीं, सचेंडी थाना प्रभारी आमोल मुर्कुट, एसीपी पनकी तेज बहादुर सिंह ने घटनास्थल की जांच की। फॉरेंसिक टीम ने भी साक्ष्य जुटाए हैं।

विनय यादव 

संवादाता कानपुर