कलेक्टर ने किया नगरीय क्षेत्र के विकास कार्यों का निरीक्षण : NN81

Notification

×

Iklan

कलेक्टर ने किया नगरीय क्षेत्र के विकास कार्यों का निरीक्षण : NN81

03/07/2024 | July 03, 2024 Last Updated 2024-07-03T17:08:06Z
    Share on

 कलेक्टर ने किया नगरीय क्षेत्र के विकास कार्यों का निरीक्षण

------

कलेक्टर सुश्री ऋजु बाफना ने आज नगरपालिका शाजापुर एवं नगरपरिषद मक्सी का भ्रमण कर विभिन्न कार्यों का निरीक्षण किया।



      शाजापुर नगरपालिका के कार्यों के निरीक्षण में कलेक्टर ने धोबी चौराहे से अम्बेडकर चौराहे पर चल रहे सीवरेज रोड़ रेस्टोरेशन एवं पेंडिंग हाऊस कनेक्शन का निरीक्षण किया। इसके बाद कलेक्टर ने महूपुरा डांसी मौहल्ला में नालाटेपिंग के कार्यों का निरीक्षण करते हुए यहां गंदा पानी चीलर नदी में मिलने पर रोक लगाने के निर्देश दिये। साथ ही कलेक्टर ने आसपास के निवासियों द्वारा चीलर नदी में फेंके जा रहे कचरे पर रोक लगाने के लिए जाली लगाने के लिए कहा।


सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने ट्रीटमेंट के उपरांत निकले पानी का उपयोग भवन एवं सड़क निर्माण आदि कार्यों में करने के लिए कहा। यहां कलेक्टर ने पौधा भी रोपित किया। इसके उपरांत कलेक्टर ने मुख्यमंत्री शहरी अधोसरंचना विकास योजना द्वितीय चरण के अंतर्गत बस स्टेण्ड निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने निर्माण के लिए सड़क पर लगाई गई लौहे की चादरों को पीछे हटाने के निर्देश दिये। दुपाड़ा रोड़ पर कलेक्टर ने एसडीआरएफ योजना के अंतर्गत किये जा रहे नाला निर्माण कार्य एवं मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना विकास योजना चतुर्थ चरण में वार्ड 28 में सीसी रोड निर्माण का भी कलेक्टर ने निरीक्षण किया।


      इसके उपरांत कलेक्टर ने मक्सी में कायाकल्प अभियान अंतर्गत वार्ड क्रमांक 14 में गडरोली मक्सी सीसी निर्माण कार्य, मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना विकास योजना चतुर्थ चरण अंतर्गत वार्ड क्रमांक 03 में चल रहे पार्क निर्माण एवं अमृत-2 योजना अंतर्गत तालाब निर्माण के कार्य का निरीक्षण किया। तालाब निर्माण के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने तहसीलदार को निर्देश दिये कि वे तालाब की भूमि का रिकार्ड से मिलान करें। साथ ही कलेक्टर ने मक्सी में निर्माणाधीन अतिरिक्त तहसीलदार उप तहसील कार्यालय भवन का भी निरीक्षण किया।



      भ्रमण के दौरान सीएमओ शाजापुर डॉ. मधु सक्सेना, मक्सी सीएमओ श्री अशफाक खान, अतिरिक्त तहसीलदार श्री जितेन्द्र चौरसिया, पीआईयू कार्यपालन यंत्री श्री भाक्या परमार भी उपस्थित थे।

-------

प्रधानाध्यापक सहित शिक्षकों को कारण बताओ सूचना पत्र

-------

कलेक्टर सुश्री ऋजु बाफना ने आज तेलीवाड़ा में संचालित एकीकृत शासकीय प्राथमिक विद्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बच्चों से किताबों के अंश पढ़वाकर एवं बोर्ड पर अक्षर लिखकर बच्चों की शैक्षणिक गुणवत्ता का पता किया। शैक्षणिक गुणवत्ता अति निम्न होने के कारण कलेक्टर ने यहां पदस्थ प्रभारी प्रधानाध्यापक सहायक शिक्षक श्रीमती प्रमीला सिंदल, सहायक शिक्षक श्रीमती रानी बड़ोदिया, सहायक शिक्षक श्रीमती शारदा राठौर एवं प्राथमिक शिक्षक श्रीमती शीला शर्मा को एक-एक वेतन वृद्धि रोके जाने के लिए कारण बताओ सूचना पत्र देने के निर्देश दिये। इस दौरान डीपीसी श्री राजेन्द्र शिप्रे भी मौजूद थे।

--------


वृक्षारोपण के लिए की जा रही तैयारियों का निरीक्षण

---------

शाजापुर नगर स्थित भैरव डूंगरी पर 6 जुलाई 2024 को किये जाने वाले वृहद वृक्षारोपण की तैयारी का निरीक्षण कलेक्टर सुश्री ऋजु बाफना ने किया। कलेक्टर ने वृक्षारोपण के लिए स्थान चयनित कर गड्ढे खोदने के निर्देश दिये। इस दौरान कलेक्टर ने अमृत योजना के तहत निर्मित किये जा रहे तालाब का भी निरीक्षण किया। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ श्री संतोष टैगोर, तहसीलदार श्रीमती मधु नायक भी मौजूद थी।





शाजापुर से संवाददाता राजकुमार धाकड़